आज प्रयास ने सुभरी गावँ में प्रयास वरिश्ट सदस्य एडवोकेट सन्दीप सैनी के नेतृत्व मे लगाया रक्तदान शिविर लगाया।
February 23rd, 2020 | Post by :- | 92 Views

बराड़ा (जयबीर राणा थंबड़)
आज प्रयास ने सुभरी गावँ में प्रयास वरिश्ट सदस्य एडवोकेट सन्दीप सैनी के नेतृत्व मे फरवरी माह का आठवाँ रक्तदान शिविर लगाया।
रक्तदान शिविर मे यमुना नगर के समाज सेवी वरिंद्र गुप्ता जी मुख्य अतिथि के रूप में व संजीव विज जी वसिश्ट अतिथी के रुप में उपस्थित रहे।प्रयास वारिश्ट सदस्य सोहन सैनी ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।
रक्तदान शिविर में प्रयास प्रधान विशाल सिंगला,महासचिव सुनील जैन,वारिश्ट सदस्य जंगबीर राणा,के एल सैनी,प्रवक्ता सतीश गर्ग,अमन गर्ग विशेष रुप से मौजुद रहे।
रक्तदान शिविर में सन्दीप सैनी के नेतृत्व में 56 युवाओं ने रक्तदान किया।
एडवोकेट सन्दीप सैनी ने बताया की आज के रक्तदान शिविर में अमित सैनी,कृष्ण सैनी,हरदीप सैनी व गौरव
सैनी का विशेष सहयोग रहा। उन्होने बताया की आज के रक्तदान शिविर की विशेषता रही की एक परिवार से दो बेटों राहुल कुमार,मोहित कुमार व उनके पिता अजायब सिंह जी ने इकठ्ठे रक्तदान किया साथ ही पिता पुत्र जसमेर सैनी व संजीव सैनी व बिजली बोर्ड में जे ई के पद पर कार्यरत राजकुमार जी व उनके बेटे अरविंद ने एवं एक भाई बहन रोहित कुमार व अंजलि कुमारी ने भी इकठ्ठे रक्तदान कर समाज में मिसाल कायम की,इसके अलावा विजय कुमार ने आज अपने जन्मदिन के अवसर पर रक्तदान कर पुण्य कमाया।
आज रक्तदान शिविर मे प्यारे लाल ने 15वीं बार, अमित सैनी ने 12वीं बार,
मनमीत सिंह व ललित कुमार ने 10वीं बार अरुण कुमार ने 8वीं बार अरविंद कुमार ने 6वीं बार व देहली से आये हुए दीपक कुमार ने चौथी बार रक्तदान किया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि वरिंद्र गुप्ता जी ने कहा की रक्तदान महादान है किसी की जिंदगी बचाने से ऊपर इस सँसार में कुछ भी नहीं है उन्होने कहा की रक्तदान करने वालों के साथ साथ आयोजक प्रयास भी लोगो को रक्तदान के लिये जागरूक कर एक नेक कार्य कर रही है।आज सँसार मे इन्सान के पास रक्त का कोई भी विकल्प नही है रक्त को कोई भी बना नही सकता इसकी कमी को तो सिर्फ रक्त से ही दुर किया जा सकता है ।उन्होने कहा की व्यक्ति को रक्तदान करते हुए डरना नही चाहिये क्योंकि दिया हुआ रक्त कुछ समय में ही दोबारा बन जाता है।
मुख्य अतिथि ने प्रयास संस्था द्वारा लगाये गए रक्तदान शिविर की प्रसंशा की ओर कहा की प्रयास द्वारा रक्तदान को लेकर चलाई जा रही मुहिम अपने आप में काबिले तारीफ है।
शिविर में प्रयास युवा सदस्यों गगन,हर्ष,शिवम,दीपक व प्रेरित ने
शिविर में आये सभी रक्तदानियों
को रक्तदान के लिये जागरूक किया व रक्तदान से शरीर में होने वाले फायदे बतलाये।
रक्तदान शिविर में प्रयास प्रधान विशाल सिंगला व सभी पदाधिकारियों ने मुख्य अतिथी वरिंद्र गुप्ता व वसिश्ट अतिथी संजीव विज
जी को स्मृति चिन्ह देकर व सभी रक्त दनियों को प्रयास की ओर से रक्त दान के लिये प्रश्ंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया।
आज इस मौके पर कार्यक्रम में रक्त सेवा परिवार के अमरपाल राणा,अमित सैनी,हरदीप सैनी,प्रयास
बराडा युवा इकाई प्रधान गगन कक्कड, हर्ष तायल, शिवम शर्मा, प्रेरित जैन,दीपक जौहर,गौरव सैनी,कृष्ण सैनी,जॉनी,शिव शर्मा,प्रेरित शर्मा आदि गणमान्य व्यक्ति मौजुद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।