हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने किया सेक्टर 9 में बनी पेड पार्किंग का निरीक्षण।
February 23rd, 2020 | Post by :- | 175 Views

पंचकूला (मनीषा)। हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने आम नागरिको के लिए सैक्टर-9 में बनाई गई पेड पार्किंग का निरीक्षण किया और नोडल अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने दुकानदारों से विस्तार से बातचीत की और उनसे सुझाव भी सांझा किए। उन्होंने कहा कि सैक्टर- 8, 9 व 10 में सात जगहों पर निगम की ओर से पार्किंग की व्यवस्था करवाई गई है। इसमें प्रात: 7 बजे से रात्रि 11 बजे तक दुकानदारों एवं मार्केटिंग करने वाले नागरिकों को ट्राईसिटी में सबसे कम दामों पर सुरक्षित पार्किंग की सुविधा मिलेगी। पेड पार्किंग होने से लोगों को जाम की समस्या से भी निजात मिलेगी। इन सातो जगहों पर 16 सीसीटीवी कैमरे लगाये जाएगें और ई-टिकटिंग से वाहन मालिक पे कर सकेगें।

विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि स्कूटर, मोटरसाईकल के केवल 5 रूपये तथा गाडिय़ों के 10 रूपये लिए जाएगें। इसके लिए कई कर्मचारियों की डयूटी लगाने के निर्देश दिए गए है। उन्होंने स्कूटर, मोटरसाईकल और गाडिय़ों के लिए अलग-अलग लाईनिंग करने और जनसुविधाएं मुहिया करवाने के निर्देश दिए । इन पार्किंग से लोगों को अच्छी सुविधाएं मिलेगी और बेहतर व्यवस्था को लेकर सभी दुकानदारों ने प्रसन्नता जाहिर की है।

दुकानदारों की मांग पर विधानसभा अध्यक्ष ने मासिक पास के साथ-साथ प्रतिदिन पास की सुविधा भी मुहेया करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मार्केटिंग करने वाले दो पहिया और गाडिय़ों के मालिकों को केवल 20 रूपये प्रतिदिन के हिसाब से पास बनाए जाएगें। जबकि मासिक पास की सुविधा केवल 100 रूपये में मिलेगी। उन्होंने कहा कि रेडक्रास व जिला बाल कल्याण परिषद संयुक्त रूप से इन पेड पार्किंग की नियमित रूप से निगरानी करेगें। लाईफ अचिवमैंट दुकान के मालिक विकास के साथ अन्य मार्केट के दुकानदारों ने कोटक महेन्द्रा के सामने सडक़ पर अलग से कट लगाकर वाहनों का आवागमन करने का अनुरोध किया। इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने नगर निगम आयुक्त को निर्देश दिए कि इस समस्या पर विशेष ध्यान दिया जाए। यदि संभव हो तो सडक़ पर कट लगाकर आवागमन की सुविधा चुस्त-दरूस्त बनाए। इस मौके पर नगर निगम आयुक्त श्रीमती सुमेधा कटारिया, जिला बाल कल्याण अधिकारी भगत सिंह, सचिव रेडक्रास स्वेता अग्रवाल सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।