प्रयास द्वारा श्री गुरुनानक देव जी के 550वाँ साला प्रकाश पर्व को समर्पित रक्तदान शिविर
February 22nd, 2020 | Post by :- | 96 Views

अंबाला , बराड़ा ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी)

प्रयास ने श्री गुरुनानक देव जी के 550वाँ साला प्रकाश पर्व को समर्पित देहरा सलीमपुर गाँव में  रक्तदान शिविर सतनाम सिंह पांडु के नेतृत्व में लगाया। रक्तदान शिविर में मुख्य अतिथि के तौर पर देहरासलीमपुर गाँव के पुर्व सरपंच सतपाल सिंह जी उपस्थित रहे व प्रयास वारिश्ट सदस्य जंगबीर राणा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। रक्तदान शिविर में प्रयास वारिश्ट सदस्य चंचल सिंह, एडवोकेट सन्दीप सैनी, के एल सैनी, सतीश गर्ग, रजनीश मेहता विशेष रुप से मौजुद रहे ।
रक्तदान शिविर में प्रयास वरिश्ट सदस्य जंगबीर राणा की अध्यक्षता व देहरा के सतनाम सिंह पांडु के नेतृत्व में 73 युवाओं ने रक्तदान किया। देहरा सलीमपुर गावँ में आज पहली बार रक्तदान शिविर लगा है आज क रक्तदान शिविर में 48 नौजवानो ने पहली बार रक्तदान किया। इस मौके पर जंगबीर राणा ने बताया की फरवरी माह में प्रयास द्वारा यह सातवां रक्तदान शिविर है।
उन्होने बताया की आज के रक्तदान शिविर में युवाओं में बहुत जोश था ।ब्लड केम्प की टीम के आने से पहले ही 40 युवा रक्तदान के लिये खड़े थे।शिविर में गावँ रादौर से युवा साथी विपिन कुमार,विजय कुमार,सुमित कुमार स्पेशल रक्तदान के लिए आये।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि देहरा के पुर्व सरपंच सतपाल सिंह जी ने कहा की आज उन्हें श्री गुरू नानक देव जी के 550वाँ साला प्रकाशपर्व को समर्पित इस रक्तदान शिविर में आने का पुण्य अवसर मिला है उसके लिये वो प्रयास समाज सेवा संस्थान के शुक्रगुजार हैं ।
उन्होने कहा की इन्सान की जिंदगी बचाने से बडा कोई पुण्य नहीं है उन्होने कहा की बहुत लोग सडक दुर्घटनाओं में व अनेक बिमारियों में रक्त की कमी की वजह से मर जाते हैं और तब प्रयास द्वारा लगाये गये इन्ही रक्तदान शिविरों की मदद से ही इन जरूरतमंद लोगों को रक्त मिल पाता है व इनकी जान बचती है ।
मुख्य अतिथि ने प्रयास संस्था द्वारा लगाये गए रक्तदान शिविर की प्रसंशा की ओर कहा की प्रयास द्वारा रक्तदान को लेकर चलाई जा रही मुहिम अपने आप में काबिले तारीफ है, उन्होने कहा की ब्लड बैंक में रक्त की कमी के बाद प्रयास ने फरवरी माह में लगातार सातवां रक्तदान शिविर लगाकर समाज में एक मिसाल पेश की है ।
रक्तदान शिविर में प्रयास प्रधान विशाल सिंगला व सभी पदाधिकारियों ने मुख्य अतिथी व गुरूद्वारा प्रबन्धक कमेटी देहरा व
सतनाम सिंह पांडु को विशेष सहयोग के लिये स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
रक्तदान शिविर मे मुख्य अतिथी सतपाल सिंह,जंगबीर राणा,सतनाम सिंह पांडु, कमलप्रित सिंह ने सभी रक्त दनियों को प्रयास की ओर से रक्त दान के लिये प्रश्ंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया।
आज इस मौके पर कार्यक्रम में अजय कुमार,कुलदीप सिंह,सतनाम सिंह,सन्नी राणा,गौरव,राजू राणा,धर्मपाल,सनदीप कुमार,सुरेन्द्र कुमार,जसबिर सिंह आदि गणमान्य व्यक्ति मौजुद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।