करनाल रोड पर बनी कालोनियों में चला पीला पंजा
February 22nd, 2020 | Post by :- | 226 Views
कैथल, लोकहित एक्सप्रैस, ( ब्यूरो चीफ विशाल चौधरी ) । शहर में अवैध कालोनियों को लेकर डीसी के आदेश पर डीटीपी कार्यालय की कार्रवाई लगातार जारी है।बुधवार को करनाल रोड पर स्थित दो कालोनियों में पीला पंजा चला। जिसमें दस एकड़ व दो एकड़ में बनाई गई अवैध कालोनियों में नींव व अन्य निर्माण को गिरा दिया गया।

डीटीपी अनिल नरवाल ने बताया कि अवैध विकसित करवाई जा रही कॉलोनियों पर जिला नगर योजनाकार विभाग द्वारा पीला पंजा चलाया गया। विभाग द्वारा करनाल रोड पर लगभग आठ एकड़ व दो एकड़ भूमि पर बनाई जा रही अवैध कालोनियों की मिट्टी की सड़कें, डीपीसी, चारदीवारी व चार निर्माणाधीन कमरों को जेसीबी चलाकर ध्वस्त कर दिया गया। यहां अनुमति के बिना अवैध कॉलोनी विकसित की जा रही थी। इन सभी को कार्यालय द्वारा नोटिस भी जारी किए गए थे, लेकिन क्लोनाईजर अवैध रूप से कॉलोनी काट रहे थे। ड्यूटी मजिस्ट्रेट तहसीलदार सुदेश मेहरा की मौजूदगी में पूरी कार्रवाई की गई। अनिल नरवाल ने आमजन से आह्वान किया कि वह सस्ते प्लाट के चक्कर में प्रॉपर्टी डीलरों के बहकावे में न आएं और न ही अवैध कालोनियों में प्लाट खरीदें। मकान खरीदने से पहले जिला योजनाकार कार्यालय से पूर्ण जानकारी प्राप्त कर लें। सभी प्रॉपर्टी डीलर का भी आह्वान किया गया है कि वे सरकार द्वारा चलाई गई हाउसिंग स्कीम, दीनदयाल हाउसगिं स्कीम, अफॉर्डेबल हाउसिंग स्कीम, जिसमें पांच एकड़ भूमि पर लाइसेंस प्रदान किया जाता है। कॉलोनी काटने की जरूरी अनुमति प्राप्त करें, ताकि शहर वासियों को सस्ता मकान उपलब्ध हो सके।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।