अवैध मुरुम उत्खनन करने वालों की गलती से वृद्धा की मौत
August 30th, 2019 | Post by :- | 94 Views

 

कोंडागांव (नरेश गोलछा) । कोंडागांव ज़िला मुख्यालय से महज़ 20 – 25 किलोमीटर दूर थाना फरसगांग क्षेत्र में एक वृद्ध महिला की मौत पानी से भरे गड्ढे में गिरने से हो गई।

क्षेत्र में अवैध मुरुम खुदाई करने वाले लोगों के द्वारा चोरी छिपे मुरुम खनन का कार्य धड़ल्ले से किया जा रहा है।

मुरुम उत्खनन में लगे क्षेत्र के माफियाओं द्वारा जगह जगह इस तरह के अवैध गड्ढे बना दिये हैं बारिश के पानी के कारण लबालब भरे इस गड्ढे में पंचायत भनपुरी के चिखलाडीह निवासी 63 वर्षीय मंगली बाई उक्त गड्ढे में फिसलकर गिर गई जिससे उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने मर्ग कायम करके शव को पोस्टमार्टम के लिए रसगांव भेज तो दिया है पर सवाल यह हैकि इस तरह के गड्ढे किसने निर्मित किया और मंगली बाई के मौत का जिम्मेदार आखिर कौन है यह कौन और कैसे तय होगा।

क्या पुलिस विभाग स्वतः संज्ञान लेते हुए क्षेत्र के मुरुम उत्खनन कार्य में लगे लोगों और संबंधित अधिकारियों के खिलाफ़ कोई जुर्म दर्ज़ कर कार्यवाही करेगा, या मर्ग कायम कर महज़ खानापूर्ति किया जावेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।