अम्बाला में कोरोना वायरस के मरीज की रिपोर्ट नैगेटिव मिली
February 21st, 2020 | Post by :- | 114 Views

अम्बाला, ( गौरव शर्मा )    ।     कोरोना वायरस का संदिग्ध पेशेंट छावनी की बीसी बाजार निवासी 20 वर्षीय पायल जो कि नागरिक अस्पताल मे एडमिट हुई थी। जिसको कोरोना वायरस का संदिग्ध पेशेंट बताया जा रहा था।

उसकी रिपोर्ट आ गई है और वह रिपोर्ट शहर को खुश करने वाली है। क्योंकि उसकी रिपोर्ट कोरोना वायरस की नेगेटिव आई है। अंबाला सिविल सर्जन कुलदीप सिंह से हुई डी पी लाइव की बातचीत में उन्होंने कहा कि पेशेंट ठीक है और जल्द रिकवरी हो जाएगी। फिलहाल खुशी की बात यह है कि पेशेंट कोरोना वायरस से ग्रसित नहीं है। उन्होंन यह भी कहा कि हफ्ते दस दिन में जो भी कोई लोग विदेश से वापस आए हैं। वह अपनी जांच अवश्य करवाएं ताकि ऐसी बीमारी का समय रहते पता चल सके और उससे निपटने के उचित प्रयास किए जा सकें। फिलहाल पायल कोरोना वायरस से ग्रसित नहीं है।

ज्ञात रहे कि मंगलवार रात पायल को कोरोनावायरस का संदिग्ध पेशेंट बताते हुए छावनी के नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां डॉक्टरों ने उसकी प्राथमिक जांच में उसको कोरोना वायरस से ग्रसित पाया जिसके सैंपल लेकर पुणे एवं दिल्ली जांच के लिए भेजे गए हैं। एसएमओ डॉक्टर सतीश कुमार ने बताया था कि युवती को खासी जुकाम तथा साँस लेने में तकलीफ थी।

प्राथमिक जांच में वह कोरोना वायरस/ स्वाइन फ्लू से संदिग्ध पाई गई। जिसके बाद उसकोआइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया तथा उसकी देखभाल हो रही है तथा उसके सैंपल लेकर पुणे एवं दिल्ली को तथा स्वाइन फ्लू के सैंपल जांच के लिए चंडीगढ़ भेजे गए हैं। क्योंकि पायल दस दिन पूर्व ही थाईलैंड से इंडिया वापस आई थी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।