फत्तेहपुर बनगई में जलभराव से होकर बच्चों को जाना होता है स्कूल,विकास कार्य शून्य
February 21st, 2020 | Post by :- | 128 Views

श्रावस्ती, नितिश कुमार तिवारी

विकास खण्ड जमुनहा के फत्तेहपुर बनगई के मजरा बनगई में प्रधान की चल रही मनमानी

गाँव मे विकास कार्य बिल्कुल शून्य है न तो नालियां साफ होती है और न ही गांव में लगे खड़ंजा सही होते हैं विकास की बात तो दूर खड़ंजा पे पानी भरा है चलने को लोग मजबूर हैं।

पिछले साल नाले का निर्माण भी कराया गया था जिसका कोई सदुपयोग नहीं। बनगई में साप्ताहिक बाज़ार रविवार को लगती है उस बाज़ार को लोग पानी मे होके जाते हैं
गाँव में दो दो स्कूल हैं एक प्राथमिक विद्यालय और एक मदरसा जिसमें नन्हें मुन्हें बच्चों को रोज जाना रहता है वो बच्चे इसी जलभराव में होकर गिरते हुए जाते हैं।

स्वच्छता की बात करें तो ग्रामीणों द्वारा बताया जा रहा है कि सफाई कर्मी जो नियुक्त है वह कभी आता ही नहीं है देखने कि नाली है या नाली में कूड़ा तथा ग्रामीणों द्वारा दी गई जानकारी पर वहाँ पहुचने से ज्ञात हुआ कि गाँव से निकास वाली रोड अगर इस बदहाल स्थिति में है तो और सड़कों को देखने की कोई जरूरत नहीं लगता है कि प्रधान जी का ध्यान इस गांव में जाता ही नहीं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।