भगवान भोलेनाथ की शोभायात्रा निकली धूमधाम से और नालागढ़ पूरी तरह से शिव भक्ति में डूबा।
February 20th, 2020 | Post by :- | 206 Views

राकेश गौतम (नालागढ़)

आज नालागढ़ में भगवान भोलेनाथ की शोभायात्रा बड़े ही धूमधाम से निकाली गई जिसमें भगवान भोलेनाथ के भक्तों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया शोभायात्रा दुर्गा माता मंदिर से शुरू हुई और दोनों बाजारों से होती हुई मेन चौक पर पहुंचकर गुरुद्वारा से होती हुई दोबारा दुर्गा माता मंदिर में पहुंची जिसमें नालागढ़ में भोले के भक्तों ने जी भर के गुलाल उड़ाए और जी भर के भोलेनाथ के गीतों पर डांस किया चंडीगढ़ से मंगाया हुआ बैंड बाजा बहुत ही शोभनीय था और जो झांकी शंकर जी की निकाली गई थी वह भी अति सुंदर थी और दुर्गा माता की झांकी निकाली गई साथ में हनुमान जी की झांकी भी निकाली गई जिसके बाद मेन चौक पर आधा घंटा तक बाहर से आए हुए कलाकारों ने अपने नृत्य का प्रदर्शन किया जिसे लोगों ने बहुत ही सराहा और जमकर तारीफ की।
इस शोभायात्रा में 200 से ज्यादा पुरुषों ने और 500 से ज्यादा स्त्रियों ने भाग लिया और भोलेनाथ की भक्ति करते हुए पूरे बाजार की परिक्रमा की। बाजार में शिव भक्तों द्वारा जगह-जगह कई तरह के अलग-अलग सटाल लगाए हुए थे जैसे की नमकीन का स्टाल गया हुआ था बर्फानी चौक पर बर्फानी सेवा दल द्वारा दूध वितरित किया गया। जिसे भोलेनाथ के भक्तों ने जमकर सराहा, भोले के भक्तों को रेस्ट हाउस के पास छौले भटूरे का भी पूरा इंतजाम था और वापस होते हुए बाजार में और कई तरह के छोटे-छोटे अलग-अलग सटाल लगे हुए थे।
इस शोभायात्रा में हिंदुओं ने एक बड़ी एकजुटता का परिचय दिया और और लोगों को अपनी एकता का परिचय देते हुए भगवान भोलेनाथ की स्तुति की। हिंदुओं ने बहुत ही ज्यादा एकजुटता का प्रदर्शन किया आज नालागढ़ पूरी तरह से शिव भक्ति में डूबा हुआ था और जितने भी भोले के भक्त थे सभी पूरी तरह से श्रद्धा के साथ मगन होकर शोभायात्रा में भाग ले रहे थे। और औरतें भी भगवान भोलेनाथ की भक्ति में पूरी श्रद्धा के साथ मगन दिखी, जिसकी लोगों ने जमकर तारीफ की और पूरी शोभायात्रा की सराहना की।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।