सोलन में राज्य खादी और ग्रामोद्योग आयोग की 10 दिवसीय राज्य स्तरीय प्रदर्शनी समाप्त
February 19th, 2020 | Post by :- | 122 Views

राज्य खादी और ग्रामोद्योग आयोग, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय (भारत सरकार) शिमला द्वारा सोलन के मुरारी मार्किट में आयोजित 10 दिवसीय राज्य स्तरीय प्रदर्शनी का समापन अतिरिक्त उपायुक्त विवेक चन्देल ने किया। प्रदर्शनी में हिमाचल प्रदेश में कार्यरत खादी और ग्रामोद्योग संस्थाओं, आर.ई.जी.पी./पी.एम.ई. जी.पी. के अंतर्गत वित्तपोषित ग्रामोद्योगी इकाईयों द्वारा निर्मित उत्पादों को प्रदर्शनी एवं बिक्री के लिए रखा गया।

अतिरिक्त उपायुक्त विवेक चन्देल ने अपने सम्बोधन में कहा कि खादी ग्रामोद्योग के माध्यम से ग्रामीण स्तर पर गरीब लोग रोजगार प्राप्त कर अपनी आर्थिकी सुदृढ कर रहे हैं। उन्होने सोलन में प्रदर्शनी के आयोजन के लिए सम्बन्धित विभाग का धन्यवाद किया तथा भविष्य में भी इस तरह की प्रदर्शनियों के आयोजन का आग्रह किया ताकि लोगों को खादी ग्रामोद्योग के उत्पाद उचित दाम पर उपलब्ध हो सकें।
इससे पहले निदेशक खादी ग्रामोद्योग मांगे राम ने मुख्यअतिथि का स्वागत किया तथा विभाग द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की।

उन्होने ने अवगत करवाया कि प्रदर्शनी का आयोजन प्रधान मंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत खादी और ग्रामोद्योग आयोग द्वारा वित्तपोषित संस्था, हिमाचल खादी आश्रम, शिमला के माध्यम से किया गया। उन्होने कहा कि इस प्रदर्शनी में दूसरे राज्यों से भी लाभार्थियों ने अपने उत्पादों सहित भाग लिया।
समापन समारोह में ज़िला उद्योग केन्द्र सोलन, खादी ग्रामोद्योग आयोग, शिमला, हिमाचल प्रदेश ग्रामोद्योग बोर्ड, सोलन संचालक, हिमाचल खादी आश्रम शिमला, अधिकारी, कर्मचारी तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।