छत्तीसगढ़-बारदानों की कमी से किसान परेशान; कई जगह हाईवे जाम किया, लाठीचार्ज भी हुआ,प्रशासन ने बल प्रयोग करने के बाद सड़क जाम को खुलवाया
February 19th, 2020 | Post by :- | 112 Views

कोंडागांव/केशकाल –

धान खरीदी खत्म होने के लिए मात्र 2 ही दिन बाकी रह गए हैं लेकिन खरीदी केंद्रों में बारदाने की समस्या के कारण खरीदी प्रभावित हो रही है। सोमवार को 6 खरीदी केंद्रों में किसानों ने प्रदर्शन किया था, बस्तर लाईफ लाईन  NH30 केशकाल पिछले 8घंटो से जाम स्थिति लगातार तनावपूर्ण,अभी तक कोई भी आन्दोलनकारियों को मनाने नही पहुंचा एक माह  और धान खरीदी बढ़ाने को लेकर बारदाना नहीं मिलने के कारण किसान द्वारा फिर नेशनल हाईवे चक्का जाम केशकाल नाका चौक मांग पूरा करो मांग पूरा करो जय जवान जय किसान भारत माता की जय नारा लगरहे है मंगलवार को 4 खरीदी केंद्रों से किसान सड़कों पर उतर आए और चक्काजाम कर दिया। इधर जिला विपणन अधिकारी का कहना है कि बारदाने कब तक आएंगे, वे भी नहीं बता सकते।
जगदलपुर से लेकर नारायणपुर और कांकेर तक रास्ता बंद है ।जिससे केशकाल घाट में गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई। किसानों ने कोंडागांव- नारायणपुर राष्ट्रीय राजमार्ग में कोकोड़ी पर किसानों ने धरना प्रदर्शन कर दिया। इस दौरान किसानों ने सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ की जमकर नारेबाजी की। 8 घंटे से अधिक समय तक धरना प्रदर्शन होने से इस मार्ग पर आवाजाही नहीं हो सकी।
आठ घंटे बाद खुला हाइवे का जाम। अधिकारियों और किसानों के बीच नही बनी तब जाम हटाने के लिए रात करीब आठ बजे पुलिस ने केसकाल में लाठी चार्ज किया और जिला प्रशासन ने बल प्रयोग कर किसानों को नेशनल हाईवे से हटाया। किसान आज कर सकते ही उग्र आंदोलन।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।