आनी मे मुख्यमंत्री लोक भवन का विधायक किशोरीलाल सागर ने किया शिलन्यास
February 19th, 2020 | Post by :- | 123 Views
आनी:- (दिलाराम भारद्वाज ब्यूरो चीफ ) आनी में जल्द ही मुख्यमंत्री लोक भवन बनकर तैयार होगा। इस पर करीब 36 से  40 लाख रुपए की लगात आएगी। ये भवन लोगों की सुविधा के हिसाब से जल्द तैयार किया जाएगा। इस भवन के नीचे पार्किंग की सुविधा मिलेगी ताकि लोगों को वाहन खड़े करने में दिक्कतों का सामना न करना पड़े। इसके उपर हॉल का निर्माण होगा जिसे स्थानीय जनता अपनी सुविधा के हिसाब से प्रयोग कर पाएगी। आनी के विधायक किशोरी लाल सागर ने ये बात मुख्यमंत्री लोक भवन के शिलान्यास पर कही।
आनी के पंचायत समीति हाल के पास इस भवन का शिलान्यास करने के बाद उन्होंने कहा कि मुख्मयंत्री का सपना है कि हर विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री लोक भवन हो, और जल्द ही ये सपना पूरा हो जाएगा। इस मौके पर उन्होंने आउटर सिराज क्षेत्र के विकास के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता भी दर्शाई। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों के कल्याण के लिए कृतसंकल्प है। इसी कड़ी में वृद्धावस्था पेंशन की उम्र सीमा घटाकर 80 से 70 वर्ष कर दी गई है। उन्होंने ऊज्जवला योजना, हिमकेयर और आयुषमान योजना का जिक्र भी किया। उन्होंने कहा कि आउटरसिराज क्षेत्र में सड़कों पर अभूतपूर्व काम हो रहा है। विधायक किशोरी लाल सागर ने जलोड़ी जोत टनल बनने के लिए टेंडर प्रक्रिया जारी होने की बात भी कही।
पंचायती राज विभाग की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में विभाग ने स्कूल स्वच्छता पुरस्कार योजना के अंतर्गत 12 स्कूलों को पुरस्कार राशि देकर सम्मानित भी किया। वर्ष 2018 के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला कोठी, राजकीय प्राथमिक पाठशाला घनैर, राजकीय माध्यमिक पाठशाला बशावल, राजकीय माध्यमिक पाठशाला कष्टा, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठाशाला खुन्न, राजकीय उच्च विद्यालय शुश को प्रथम और द्वितीय रहने पर क्रमश 20 हजार और दस हजार रुपए राशि प्रदान की गई। इसी तरह राजकीय प्राथमिक पाठशाल रैहची, राजकीय प्राथमिक पाठशाला करेड, राजकीय माध्यमिक पाठशाला शिगोगी, राजकीय माध्यमिक पाठशाला सोईधार, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लढ़ागी, राजकीय उच्च विद्धालय बनाला को भी वर्ष 2019 के लिए प्रथम और द्वितीय आने पर पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के मौके पर एसडीएम आनी चेत सिंह, मिल्कफेड के निदेशक और भाजपा मंडलाध्यक्ष महेंद्र ठाकुर, बीडीसी अध्यक्षा अंजना भारती सहित स्थानीय जन प्रतिनिधी, अधिकारी, कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।