बरसाना में हर जगह लगेंगे सीसीटीवी कैमरे पुलिस रखेगी सादा वर्दी में नजर
February 18th, 2020 | Post by :- | 93 Views

बरसाना,मथुरा(राजकुमार गुप्ता) प्रदेश के दुग्ध, पशु एवं मत्स्य पालन मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने रंगीली महल के सभागार में बैठक लेते हुए निर्देश दिये कि रंगोत्सव को और अधिक भव्य एवं आकर्षक बनाने के लिए सभी विभाग यथाशक्ति प्रयास करें। उन्होंने जगह-जगह पर आकर्षक गेट बनाने के साथ मन्दिर, तालाब एवं अन्य सार्वजनिक स्थानों पर भव्य सजावट के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि भारी भीड़ को दृष्टिगत रखते हुए पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल लगाया जाये, जिसमें वर्दी के साथ-साथ पुरूष एवं महिला कान्सटेबलों को सादा वर्दी में भी तैनात किया जाये। चौधरी ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए भीड़ वाले क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरे लगाये जायें, यदि सम्भव हो सके तो ड्रोन कैमरों से भी निगरानी रखी जाये। उन्होंने संस्कृति विभाग के अधिकारियों को विभिन्न स्थानों पर मंच बना कर सांस्कृतिक कार्यक्रम कराने के लिए निर्देशित दिये।बैठक में उ0प्र0 तीर्थ विकास परिषद के उपाध्यक्ष शैलजा कान्त मिश्र ने रंगोत्सव पर किये जाने वाले कार्यक्रमों की गहन समीक्षा करते हुए कहा कि नाली मरम्मत, प्लास्टर एवं रंगाई पुताई आदि के कार्यों को यथाशीघ्र पूर्ण कर लिया जाये। उन्होंने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए बनाये जाने वाले पेयजल व्यवस्था, शौचालयों का निर्माण एवं साफ-सफाई के संबंध में बनायी गयी योजनाओं का भी मूल्यांकन किया।
बैठक में जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने पुलिस अधीक्षक यातायात को निर्देश दिये कि यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाये रखने के लिए उप जिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारी पुलिस, लोक निर्माण, नगर पंचायत के अधिकारियों के साथ बैठक करके इस तरह की योजना बनाई जाये कि किसी भी क्षेत्र में जाम की स्थिति उत्पन्न न हो। उन्होंने कहा कि पार्किंग वाले स्थानों को चिन्हित कर लिया जाये और वाहनों को पार्किंग में ही खड़ा किया जाये। उन्होंने कहा कि दुपहिया एवं चार पहिया वाहनों के लिए अलग-अलग व्यवस्था की जाये। मिश्र ने विद्युत विभाग एवं नगर पंचायत के अधिकारियों से कहा कि मेले क्षेत्र से 100-100 मीटर दूरी तक पर्याप्त मात्रा में प्रकाश की व्यवस्था की जाये तथा पार्किंग स्थलों के साथ-साथ अन्य भीड़युक्त स्थानों के पास भी पेयजल एवं शौचालयों की व्यवस्था की जाये।
इस अवसर पर पर्यटन निदेशक एन जी रवि कुमार, मुख्य विकास अधिकारी नितिन गौड़, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर, एमवीडीए उपाध्यक्ष नगेन्द्र प्रताप, उप जिलाधिकारी गोवर्धन राहुल यादव, एसएलओ सुरेन्द्र प्रसाद यादव, पर्यटन अधिकारी दिनेश कुमार शर्मा के साथ अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी एवं नगर पंचायत के चेयरमेन एवं विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।