स्टेट चैंपियनशिप में छाए जय महावीर कुश्ती एकेडमी के पहलवान। तीन गोल्ड मेडल पर किया कब्जा।
February 18th, 2020 | Post by :- | 506 Views

बीबीएन 18 फरवरी । राज कश्यप/ललित वर्मा 

हिमाचल प्रदेश कुश्ती संघ द्वारा आयोजित”हिमाचल प्रदेश स्टेट कुश्ती चैंपियनशिप 2020″ का आयोजन दिनांक 15 फरवरी से 16 फरवरी तक कोलडैम बिलासपुर में आयोजित किया गया। इस कुश्ती चैंपियनशिप हिमाचल प्रदेश के सभी जिलों के पहलवानों ने भाग लिया और अपने दमखम का परिचय दिया।

इस कुश्ती प्रतियोगिता में जय महावीर कुश्ती अकेडमी ने भी अपने पहलवानों को उतारा सभी पहलवान कुश्ती कोच जॉनी भगत की अगुवाई में स्टेट चैंपियनशिप में भाग लेने पहुंचे अकेडमी द्वारा प्रशिक्षित सभी पहलवानों ने स्टेट चैंपियनशिप में अपने दमखम और प्रतिभा का लोहा मनाते हुए तीन गोल्ड मेडल पर कब्जा किया।

अंडर 20 जूनियर वर्ग में। 52 किलो की श्रेणी में हंसराज ने बिलासपुर के पहलवान को पटखनी देते हुए गोल्ड मेडल पर कब्जा किया। अंडर 15 वर्ग के 52 किलो की श्रेणी में बीरबल ने गोल्ड मेडल जीता। वही सूर्या बंसलने 75 किलो की श्रेणी में सबसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल पर कब्जा किया। जय महावीर कुश्ती एकेडमी के कोच जॉनी भगत ने बताया कि इन तीनों पहलवानों का चयन। नेशनल स्तर के लिए हो गया है। और उन्हें आशा ही नहीं बल्कि पूर्ण विश्वास है कि यह बच्चे नेशनल स्तर पर भी उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे और हिमाचल प्रदेश का नाम रोशन करेंगे।

अकेडमी के प्रधान चंद्रशेखर ने कहा कि यह बच्चों और कोच जॉनी भगत के परिश्रम और दृढ़ संकल्प के कारण ही संभव हो पाया है कि आज उनके अकेडमी के तीन पहलवानों ने स्टेट चैंपियनशिप में गोल्ड हासिल किया है और अकैडमी में सीख रहे अन्य बच्चों के सामने उन्होंने एक मिसाल पेश किया जिससे सभी बच्चों का मनोबल ऊंचा उठेगा।

बच्चों के समान समारोह के अवसर पर जी एस सिटी स्कूल के एमडी मगन सिंह , अधिवक्ता साहिल जांडे, धर्मवीर सिंह , करनैल सिंह और अकेडमी के बच्चे विशेष रूप से उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।