राजोखेड़ी स्कूल में हुआ स्कूल प्रबंधन समिति का प्रशिक्षण कार्यक्रम ओर निरीक्षण।
February 17th, 2020 | Post by :- | 104 Views

अंबाला , बराड़ा ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी )
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय राजोखेड़ी में आज स्कूल प्रबंधन समिति का प्रशिक्षण कार्यक्रम खण्ड शिक्षा अधिकारी राम प्रकाश की देख रेख में सम्पन्न हुआ। इस कार्यक्रम में प्राध्यापक अमी सिंह द्वारा प्रबंधन समिति के सदस्यों को उनके कार्यो ओर शक्तियों की जानकारी प्रदान की। इसके साथ ही आज छात्र अभिभावक मीटिंग का आयोजन भी विद्यालय में हुआ। जिसमें जनवरी माह में हुई प्री बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम की अभिभावकों के साथ चर्चा की गई । इस मीटिंग में अभिभावकों को प्रेरित किया गया कि आने वाली परीक्षाओं के लिए वो अपने बच्चों को ज्यादा से ज्यादा तैयारी करवाएं। उनको दिए गए गृहकार्य को करने व विद्यार्थियों को तनाव रहित रखने के टिप्स दिए गए।
आदरणीय खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा विद्यालय का गहन निरीक्षण किया गया जिसके अंतर्गत पिछली परीक्षाओं का परिणाम, मिड डे मील, विद्यालय रिकार्ड आदि की जांच की गई , जांच के दौरान उन्होंने विद्यालय के किचन की सफाई आदि व्यवस्था बारे निर्देश दिए गए । इस निरीक्षण में कुछ कमियां पाई गई जिसके बारे खण्ड शिक्षा अधिकारी द्वारा उन्हें दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए।
विद्यालय प्रबंधन समिति को सम्बोधित करते हुए उन्होंने समिति के कार्यो बारे जानकारी दी।
इस अवसर पर प्रधानाचार्य जसजीत कौर द्वारा विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्यों का आभार प्रकट किया और उन्हें विद्यालय कार्यों में सहयोग करने का अनुरोध किया। इस अवसर पर विद्यालय प्रबंधन समिति राजोखेड़ी, सुभरी, दादुपुर के प्रधान सहित सभी स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।