रास्ते में जलभराव की वजह से ग्रामीण परेशान
February 16th, 2020 | Post by :- | 123 Views

श्रावस्ती, नितिश कुमार तिवारी

रास्ते में जलभराव की स्थिति होने से पनप सकती हैं भयंकर बीमारियां ग्रामीणों ने कई बार इस समस्या को लेकर ग्राम प्रधान को कराया अवगत

श्रावस्ती मामला जनपद श्रावस्ती के विकास क्षेत्र गिलौला के अंतर्गत ग्राम सभा खैरा कला के मजरा अहिरा घासी का प्रकाश में आया है। जहां पर नाली का निर्माण कार्य ना होने की वजह से रास्ते में जलभराव की स्थिति बनी रहती है,जिससे संक्रामक बीमारियां फैलने का खतरा बराबर बना रहता है,

इस समस्या पर ग्राम प्रधान का भी ध्यान नहीं जा रहा है,इस समस्या को लेकर जब ग्रामीणों से पूछताछ किया गया तो ग्रामीणों का साफ-साफ कहना है कि,इस रास्ते में जलभराव की वजह से आने जाने में भी भारी परेशानी हो रही है।

रात में अगर इस रास्ते से कोई गुजरता है तो,कीचड़ में गिरने की संभावना रहती है,जलभराव की स्थिति को लेकर यहां के ग्रामीण बहुत परेशान हैं,और कई बार ग्राम प्रधान से भी इस समस्या को लेकर अवगत कराया गया लेकिन ग्राम प्रधान सिर्फ ग्रामीणों को आश्वासन ही दे रहे हैं,और अभी तक नाली निर्माण कार्य नहीं करवाया गया।

जिससे कहीं ना कहीं ग्रामीणों को समस्या हो रहे हैं,इस समस्या को लेकर जब संवाददाता ने दूरभाष पर ग्राम प्रधान से संपर्क किया तो उन्होंने 15 दिन के अंदर नाली कंप्लीट करवाने की बात कही है।

अब बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि, जिस तरह ग्राम प्रधान ग्रामीणों को आश्वासन बराबर दे रहे हैं,वहीं दूसरी तरफ मीडिया को भी आश्वासन दिए हैं 15 दिन के अंदर नाली निर्माण कार्य पूरा कराने की बात कही,लेकिन यह तो समय ही तय करेगा कि,नाली निर्माण होता है या ग्राम प्रधान ऐसे ही आश्वासन देते रहेगें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।