गुरूकुल वैलफेयर एसोसिएशन संस्था द्वारा निःशुल्क दंत चिकित्सा शिविर का आयोजन : अमिता सिंह
February 16th, 2020 | Post by :- | 97 Views

हरियाणा/एनसीआर लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)

दंत चिकित्सक डॉ विवेक खन्ना के सहयोग से चैंपियन प्ले पेन स्कूल, मारूती विहार, गुरूग्राम में शनिवार दिनांक 15 फरवरी को गुरूकुल वैलफेयर एसोसिएशन संस्था द्वारा निःशुल्क दंत चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया था। संस्था की संस्थापक श्रीमती अमिता सिंह ने बताया कि शिविर में लगभग 130 बच्चों ने भाग लिया । इस शिविर के संचालन में मुख्य भूमिका चैंपियन प्ले पेन स्कूल की संस्थापक श्रीमती कुसुम मनचंदा जी की रही, जिनके अथक प्रयास और सहयोग से इस चिकित्सा शिविर का सफलतापूर्वक संचालन हो सका है।

इस शिविर में डाक्टर विवेक खन्ना और उनकी टीम ने अहम भूमिका निभाई । शिविर की शुरूआत दंत जागरूकता से हुई जिसमें बच्चों, उनके अभिभावकों और उपस्थित सभी स्थानीय लोगों को दंत चिकित्सा विशेषतः दांतों की सड़न, मसूड़ो की बिमारियों और उनके उपचार के बारे में बताया गया। इस शिविर के मुख्य वक्ता डाक्टर विवेक खन्ना ने बताया कि शीतल पेय, कुकिज और कैंडी में जो चीनी और एसिड मिलाए जाते हैं उसमें मौजूद बैक्टीरिया ही दांतों की सड़न का मुख्य कारण है इसीलिए लोगों को इस तरह की चीजों के उपयोग से बचना चाहिए। इस अवसर पर नीलम दुबे, प्रीती शर्मा, स्वाती बासु, सुनीता शर्मा, मीना, रीना, नीरू और संतोष खुराना उपस्थित थी। यह जानकारी गुरूकुल वैलफेयर एसोसिएशन की संस्थापक श्रीमती अमिता सिंह ने दी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।