4 साल की छात्रा से स्कूल बस में दुष्कर्म, आरोपी ड्राईवर गिरफ्तार ।।
February 16th, 2020 | Post by :- | 6336 Views
  • औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के भूड स्थित बद्दी इंटरनेशनल स्कूल की है छात्रा !!
  • बच्ची के बयानों के आधार पर आरोपी बस ड्राइवर को पंचकूला महिला थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार।
  • DCP कमलदीप गुप्ता और ACP नुपूर बिशनोई मौके पर पहुंचे ।
  •  महिला अटेंडेंट नही थी बस में, CCTV कैमरे भी खराब थे बस के ।
  • स्कूल प्रबंधन और बस ठेकेदार पर भी कड़ी कारवई की जाएगी ।

बीबीएन 16 फरवरी । राज कश्यप/ललित वर्मा 

औधोगिक क्षेत्र बद्दी के  प्राईवेट स्कूल बद्दी इंटरनेशनल स्कूल के बस ड्राइवर को 4 साल की छात्रा के साथ बलत्कार करने के आरोप में हरियाणा पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है ।

मिली जानकारी के अनुसार हिमाचल-हरियाणा सीमा पर स्थित मढावाला चौकी के अंतर्गत कालोनी मे अपने मौसी के पास रहती है छात्रा । पीड़ित मासूम छात्रा की मौसी ने बताया कि बच्ची बद्दी इंटरनेशनल स्कूल में नर्सरी कक्षा की छात्रा है ।  स्कुल बस सुबह 7:40 पर लेकर जाती है और 2:20 पे बच्ची को वापस घर पे छोड़ती थी।। परन्तु घटना वाले दिन 2:30 बजे के करीब छात्रा को छोड़ कर गई । जिसके बाद शाम को  बच्ची के पेट मे दर्द शुरू हुुई और शौच में भी परेशानी हो रही थी, जिसके बाद  पूछने पर बताया कि बस चालक अंकल ने उसके साथ गलत काम किया है।

जिसके बाद मौसी द्वारा बच्ची को पंचकूला के सेक्टर छह स्थित अस्पताल ले जाया गया। जहां प्रारम्भिक जांच में बच्ची के साथ बलत्कार करने की पुष्टि हुई । घटना के बारे मे पता चलते ही  DCP कमलदीप गुप्ता, ACP नुपूर बिशनोई और एक क्राइम ब्रांच की टीम अस्पताल पहुंची । अभी भी बच्ची का इलाज चल रहा है।

पुलिस के अनुसार दुष्कर्म की पुष्टि हो चुकी है। बस में फीमेल अटेंडेंट नही थी , और ना ही सीसीटीवी कैमरे काम कर रहे थे । पुलिस अधिकारियों के अनुसार जिस बस में बच्ची के साथ गलत काम किया गया उसमें महिला अटेंडेंट नहीं थी। जिसका फायदा उठाकर आरोपी बस चालक ने 4 साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म किया ।

इसे पहले भी बद्दी इंटरनेशनल स्कूल के पूर्व प्रिंसिपल पर लग चुके हैं यौन शोषण के आरोप। गौरतलब है कि जिस स्कूल में बच्ची पड़ती है उसके पूर्व प्रिंसिपल पर स्कूल में ही काम करने वाली एक महिला टीचर ने अश्लील बातें करने व वीडियो दिखाने के आरोप लगाए थे। उस समय हिमाचल पुलिस ने महिला की शिकायत पर मामला भी दर्ज कर लिया था। बाद में महिला अपने बयानों से मुकर गई थी।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार जब चालक द्वारा बच्ची के साथ गलत हरकत की गई, उस समय बस से घर आने वाले सभी बच्चे उतर चुके थे। बच्ची बस में अकेली थी इसका फायदा उठाकर चालक ने बच्ची के साथ गलत काम किया।

पुलिस ने पोक्सो एक्ट की धारा 6 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। DCP कमलदीप गुप्ता ने कहा कि आरोपी निरंजन उर्फ हनी  निवासी मढावाला को गिरफ्तार कर लिया गया है और स्कूल  प्रबंधन के साथ बस के ठेकेदार पर भी कड़ी कारवई  की जाएगी । अगर स्कूल  प्रबंधन द्वारा बस में महिला अटेंडेंट होती तो शायद यह घटना नहीं होती।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।