सऊदी अरब से आए पति ने पत्नी को दिया तीन तलाक
February 14th, 2020 | Post by :- | 105 Views

श्रावस्ती, नितिश कुमार तिवारी

जमुनहा श्रावस्ती प्रताड़ना के बाद भी ससुराल में रह रही पत्नी को सऊदी अरब से लौटे पति ने पहले मायके जाने को कहा। इसके बाद भी जब पत्नी नहीं मानी तो रविवार को पति ने उसे तीन बार तलक देकर मारपीट कर घर से निकाल दिया। मायके वालों के साथ मल्हीपुर थाने पहुंची पीड़िता के पिता की तहरीर पर पुलिस ने पति, देवर, सास व ननद के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

वहीं घटना के बाद से आरोपी पति घर छोड़कर फरार है।
मल्हीपुर के थाना अंतर्गत ग्राम कानीबोझी निवासी इदरीश ने बताया कि उसने अपनी पुत्री रुखसाना का निकाह नौ वर्ष पूर्व थाना क्षेत्र के ही ग्राम फतेहपुर बनगई के मजरा गड़रियनपुरवा निवासी उजेर से किया था। उसके एक बेटा जावेद (3) भी है। जावेद के जन्म के कुछ समय बाद उजेर मेहनत मजदूरी करने सऊदी अरब चला गया।
इस बीच ससुरालीजनों ने रुखसाना को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।

इसकी शिकायत उजेर से करने पर वह भी उसे मानसिक रूप से परेशान करने लगा। कुछ दिन पूर्व सऊदी अरब से लौटे उजेर ने उसको मारना पीटना शुरू कर दिया। इसकी शिकायत रुखसाना ने मायके वालों से की। शनिवार को गड़रियनपुरवा पहुंचे मायके वालों ने समझा बुझाकर दोनो में सुलह करा दिया था।

यह बात उजेर को नागवार गुजरी। मायके पक्ष के वापस लौटने के बाद उजेर ने रुखसाना को मारा पीटा और मायके में जाकर रहने का दबाव बनाया।

रुखसाना के इंकार के बाद उजेर ने उसे तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। इसके बाद पिता इदरीश के घर पहुंची पीड़िता ने परिवारीजनों को आपबीती सुनाई। मामले में पिता इदरीश की तहरीर पर पुलिस ने पति उजेर, देवर जुनेद, सास अनोरा व ननद जनैबा के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इसके बारे में प्रभारी निरीक्षक मल्हीपुर देवेंद्र कुमार पांडेय ने बताया कि कानीबोझी निवासी इदरीश की तहरीर पर मुकदमा दर्जकर जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।