अल्पाइन पब्लिक स्कूल के बच्चों ने जीता स्वर्ण पदक।
February 14th, 2020 | Post by :- | 99 Views

राकेश गौतम (नालागढ़)

अल्पाइन पब्लिक स्कूल नालागढ़ में अखिल भारतीय राष्ट्रभाषा हिंदी प्रतियोगिता परीक्षा में विद्यार्थियों ने 8 स्वर्ण पदक हासिल किए इसकी विस्तृत जानकारी देते हुए प्रधानाचार्य श्रीमती प्रेम जोशी ने बताया कि यह प्रतियोगिता महात्मा गांधी राष्ट्रभाषा हिंदी प्रचार संस्था द्वारा स्कूल प्रांगण में आयोजित की गई
जिसमें पहली कक्षा से दसवीं कक्षा तक के छात्रों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और यह बड़े गर्व की बात है कि अल्पाइन पब्लिक स्कूल के 8 छात्रों ने स्वर्ण पदक जीत कर स्कूल का नाम रोशन किया स्वर्ण पदक हासिल करने वाले छात्र इस प्रकार है।
पहली कक्षा, काव्य (स्वर्ण पदक)
तीसरी कक्षा, श्रेयस (स्वर्ण पदक)
चौथी कक्षा, दानिश बस्सी (स्वर्ण पदक)
पांचवी कक्षा, कृतिका कालिया (स्वर्ण पदक)
छठी कक्षा, लक्ष्य भास्कर (स्वर्ण पदक)
सातवीं कक्षा, सुशील कुमार (स्वर्ण पदक)
आठवीं कक्षा, जसवीर कौर (स्वर्ण पदक)
दसवीं कक्षा, प्रियंका शर्मा (स्वर्ण पदक)
स्कूल के प्रधानाचार्य श्रीमती प्रेम जोशी ने छात्रों को पुरस्कृत किया एवं संदेश देते हुए कहा कि हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा है हमें अपनी राष्ट्रीय भाषा का सम्मान करना चाहिए क्योंकि देश की सभ्यता एवं संस्कृति की पहचान उसकी राष्ट्रभाषा से होती है आजकल के बच्चे पश्चिमी संस्कृति का अन्थानुकरण करते हुए अपनी राष्ट्रभाषा को भूलते जा रहे हैं जो उचित नहीं है। अतः हमें अपने राष्ट्रीय भाषा का ही सम्मान करना चाहिए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।