कालका विधायक को एचएमटी ट्रैक्टर यूनिट के कर्मचारियों ने वीआरएस संबंधी सौंपा ज्ञापन
February 14th, 2020 | Post by :- | 153 Views

 

कहा – हमारी नही सुन रही सरकार, आप सरकार तक पहुंचाएं हमारी आवाज

पिंजौर (रोहित शर्मा) । एचएमटी ट्रैक्टर डिवीजन पिंजौर के 150 कर्मचारियों को वीआरएस दिलवाने अथवा अन्य यूनिट में समायोजित करवाने हेतु कालका विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी के विधायक प्रदीप चौधरी को उनके निवास पर मिलकर एचएमटी कर्मचारियों ने अपनी समस्याओं संबंधी ज्ञापन सौंपा।

विधायक प्रदीप चौधरी से उनकी समस्या को सरकार के कानों तक पहुंचाने की बात कही। एचएमटी कर्मचारियों ने ज्ञापन के माध्यम से कहा कि कहा 10 अक्टूबर 2016 को केंद्र सरकार द्वारा एचएमटी ट्रैक्टर डिवीजन को बंद करने का निर्णय लिया था। कर्मचारियों को वीआरएस दी गई परंतु 150 कर्मचारी जिनकी नौकरी 6 वर्ष से 24 वर्ष तक बची हुई थी उन कर्मचारियों ने वीआरएस नही ली थी।

प्रदीप चौधरी के समक्ष कर्मचारियों ने यह भी बताया कि कर्मचारियों को मई 2017 से अब तक वेतन व अन्य सभु डयूज दिलवाए जाए और कर्मचारियों को रोजगार दिलवाया जाए। इसके साथ ही वीआरएस दिलवाई जाने के साथ-साथ एचएमटी मशीन टूल्स पिंजौर या फिर अन्य यूनिट में समायोजित किया जाए।

विधायक प्रदीप चौधरी ने कर्मचारियों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि उनकी समस्या को सरकार के कानों तक पहुंचाने के लिये वो अपनी तरफ से को कमी नही छोड़ेंगे। वहीं विधानसभा में मौका मिलने पर कर्मचारियों की आवाज उठाई जाएगी। आज कर्मचारियों को बिना सैलरी के गुजारा करना बेहद मुश्किल है। सरकार एचएमटी कर्मचारियों की इस मांग को प्राथमिकता के आधार पर हल करें। सरकार 400 में से बचे करीब 200 रिटायर्ड कर्मचारियों के किये पेंशन का भी प्रावधान करें। हैरानी की बात है कि पेंशन की मांग को लेकर 400 में से 200 लोगों की लड़ाई लड़ते लड़ते जान जा चुकी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।