जिले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा सघन मिशन इंद्रधनुष 2.0 का समापन |
February 13th, 2020 | Post by :- | 106 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :- स्वास्थ्य विभाग की प्रवक्ता डॉक्टर सुषमा चौधरी ने बताया कि सघन मिशन इंद्रधनुष 2.0 में जिला पलवल  द्वारा 100% लक्ष्य हासिल माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में चलाए जा रहे सघन मिशन इंद्रधनुष 2.0 के कार्येक्रम का जिला पलवल में कल दिनाँक 13-02-2020 को समापन किया गया। इस कार्यक्रम के तहत जिले पलवल में 3398 बच्चों व 604 ग्रभवती महिलाओं का पूर्ण टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया था। सिविल सर्जन डॉ ब्रहम दीप ने बताया कि जिले में सभी अधिकारियो,ए0न0म0,आशा व आगनवाड़ी वर्कर के अथक प्रयासों से दिए गए लक्षय को प्राप्त कर लिया गया है।

इसके लिए सिविल सर्जन द्वारा  जिला प्रशासन से मिले पूर्ण सहयोग व विशेष रूप से जिलाउपायुक्त नरेश नरवाल का आभार वयक्त किया। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ योगेश मलिक ने बताया कि सघन मिशन इंद्रधनुष 2.0 का अगला चरण दिनाँक 02-03-2020 से शुरू किया जाएगा। जिसके लिए दिनाँक 21-02-2020 से पूर्ण जिले में आशा वर्कर द्वारा घर घर जा कर छुटे हुए बच्चो की सूची तैयार की जाएगी। उन्होंने सभीमाता पिताओ से अपील की वे सभी उन बच्चो का नाम जिनका टीकाकरण किसी कारणवस नही हो पाया है इस सूची में लिखवाना सुनिश्चित करे ताकि आने वाले चरण के दौरान इन बच्चो का पूर्ण टीकाकरण किया जा सके।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।