नूह CIA के तत्कालीन इंस्पेक्टर व सेवानिवृत SI के खिलाफ केस दर्ज
February 13th, 2020 | Post by :- | 63 Views
नूंह मेवात , ( लियाकत अली )  ।  करीब एक साल पहले गांजा व शराब बरामद करने मामले में मुकदमा दर्ज न करना नूंह सीआईए को भारी पड़ गया। उक्त मामला साउथ रेंज एडीजीपी आरसी मिश्रा के सम्मुख पहुंचा तो इस ओर संज्ञान लेते हुए तत्कालीन सीआईए इंस्पेक्टर कप्तान सिंह व सेवानिवृत एसआई विजयपाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश जारी कर दिए। नूंह थाना पुलिस ने इस संदर्भ में एसआई ओमबीर की शिकायत पर 11 फरवरी को दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।
बता दें, कि मामला 15 मार्च 2019 का का है। नूह खंड के सलंबा गांव से एक अज्ञात व्यक्ति की दुकान से नूह सीआईए स्टाफ ने 2 किलो गांजा व 12 पेटी शराब बरामद की। इस मामले में सीआईए ने मुकदमा दर्ज न करते हुए 23 मार्च को रपट ही दर्ज की। जबकि उस दौरान सीआईए के इंस्पेक्टर कप्तान सिंह और एसआई विजयपाल को उक्त मामले में रपट दर्ज कर मुकदमा दर्ज व अज्ञात व्यक्ति के बारे में पता लगाकर तुरंत गिरफ्तार करना था, लेकिन इस मामले में इंस्पेक्टर कप्तान सिंह व एसआई विजयपाल ने केस दर्ज नहीं किया। उक्त मामले में रपट दर्ज कर रिकार्ड जब साउथ रेंज एडीजीपी आरसी मिश्रा के सम्मुख पहुंचा तो जांच में तत्कालीन इंस्पेक्टर कप्तान सिंह व एसआई विजयपाल इस घटना के संबंध में आरोपी पाए गए। एडीजीपी ने दोनों के खिलाफ केस दर्ज के आदेश देते हुए गांजा व शराब भी बरामद करने के आदेश जारी कर दिए। वहीं मामले के जांच अधिकारी एसआई ओमबीर ने कहा कि पुलिस मामले की आगामी कार्रवाई में जुटी हुई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।