पिछले पांच वर्ष बीजेपी सरकार ने हरियाणा की जनता की भरपूर सेवा की: मनोहर लाल खट्टर
August 30th, 2019 | Post by :- | 154 Views

हसनपुर पलवल (मुकेेेश कुमार) :-  हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा निकाली जा रही जन आर्शीवाद यात्रा का गुरूवार को होडल विधानसभा की ब्रज भूमि में पहुंचने पर पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं द्वारा फूल-मालाओं व स्मृति चिन्ह भेंट कर भव्य स्वागत किया गया। पार्टी नेताओं ने मुख्यमंत्री के समक्ष शक्ति प्रदर्शन करने के लिए अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन किया हुआ था। पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं ने यहां मुख्यमंत्री को अपनी मांगों से संबंधित पत्र भी सौंपे। मुख्यमंत्री ने यहां जनता का आभार व्यक्त किया जनता के जोश की प्रसंसा की। मुख्यमंत्री के साथ करनाल के सांसद संजय भाटिया व केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर मौजूद थे। होडल विधानसभा से यात्रा पुन्हाना मेवात के लिए रवाना हो गई।

 होडल विधानसभा में पहुंची जन आर्शीवाद का स्वागत पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं ने विधानसभा के गांव मित्तरौल से ही शुरू कर दिया। यहां नेताओं व कार्यकर्ताओं ने यात्रा में आए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर फूलों की वर्षा व स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका स्वागत किया। मितरौल के बाद यात्रा का गांव खटैला सराय, मुंडकटी चौक, बंचारी, बावरी मोड, पुन्हाना मोड पर पार्टी नेताओं द्वारा स्वागत किया गया। बंचारी में डा. नवीन रोहिल्ला व चमेली देवी सोलंकी के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रमों में पार्टी कार्यकर्ताओं ने इस जन आर्शीवाद यात्रा का स्वागत किया वहीं बावरी मोड पर पूर्व विधायक रामरतन व हरेंद्र सिंह ने स्वागत किया गया। इसके अलावा पुन्हाना मोड पर सुशील कुमार, जगपाल मांडोत, बार ऐसोसिएशन के प्रधान बहादुर सिंह व बीजेपी नेता राधेश्याम कालडा के नेतृत्व में यात्रा का स्वागत किया गया।

इस यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में चारों ओर समान विकास हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही एक ऐसे नेता हैं जिन्होंने आतंकबाद को भी मुंह तोड जबाव दिया है। उन्होंने कहा कि अबकी बार हरियाणा में भी बीजेपी सरकार अपना परचम लहराते हुए गए नया इतिहास रचेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने पांच वर्षों में जनता की दिन-रात सेवा करने का काम किया है। प्रदेश सरकार ने लोगों के जीवन को कैसे सुलभ बनाया जाए इसके लिए कई योजनाएं भी बनाई है।

सरकारी योजनाओं का लाभ देने के लिए ऑनलाइनम सिस्टम की शुरूआत की है। ई गर्वर्नेंस के माध्यम से लोगों को एक ही छत के नीचे सभी सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा। इसके अलावा जन समस्याओं को दूर करने के लिए सरकार द्वारा सीएम विंडो की भी शुरूआत की गई। पिछली सरकारों में आए दिन घोटाले सामने आते थे, लेकिन इस सरकार में एक भी नेता किसी घोटाले में लिप्त नहीं है।

कांग्रेस के बड़े नेता सीबीआइ के घेरे में आ रहे हैं और बीजेपी सरकार ने लोगों को लूटने से बचाया है। उन्होंने जनता से कहा कि आने वाले पांच सालों के लिए भी उन्हें जनता का आशीर्वाद मिले इसलिए ही पूरे हरियाणा में यह यात्रा निकाली जा रही है। मुख्यमंत्री ने यहां बावरी मोड पर हरेंद्र ङ्क्षसह द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बस के उपर चढकर क्षेत्र की जनता से कहा कि जल्दी गांव भैंडोली महिला कॉलेज बनाने के लिए जमीन सरकार को मिल चुकी है, जल्दी महिला कॉलेज का निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा। होडल में स्वागत के बाद मुख्यमंत्री की जन आर्शीवाद यात्रा पुन्हाना मेवात के लिए रवाना हो गई।

 

* “लोकहित एक्सप्रैस” में पत्रकार बनने के लिए सम्पर्क करें।

 

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।