राज्य स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी में किया कालका कॉलेज के विद्यार्थियों ने द्वितीय स्थान प्राप्त
February 12th, 2020 | Post by :- | 183 Views
कालका (रोहित शर्मा) । राजकीय महाविद्यालय कालका में रसायन शास्त्र की प्रो. डॉ. इंदु और प्रो. पुनीत के मार्गदर्शन और दिशा निर्देशन में विद्यार्थियों ने निय्रर द नेचर हैपियर द मैन लिविंग इन हारमोनी मॉडल बनाया। जानकारी देते हुए प्रो. डॉ. बिंदु ने बताया कि यह मॉडल छात्रा साक्षी और छात्र यश चौहान द्वारा बनाया गया। बताया कि मॉडल को राजकीय महाविद्यालय जींद में आयोजित राज्य स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी में द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ है। विद्यार्थियों द्वारा इस मॉडल में प्राकृतिक, साबुन, प्रसाधन सामग्री बनाई गई है। डॉ. बिंदु ने बताया कि प्रदर्शनी में कुल 67 महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने भाग लिया था, जिसमें विजेता विद्यार्थियों को तीन हज़ार रुपये का नगद पुरस्कार प्रदान किया गया।
वहीं कालेज प्राचार्य कुसुम आध्या और वरिष्ठ प्रो. राकेश गोयल ने विजेता विद्यार्थियों को बधाई दी व उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। प्रो. डॉ. बिंदु ने बताया कि मॉडल को बनाने में प्रो. रामचंद्र, प्रो. डॉ. गुरप्रीत, वीर बहादुर, राम अवतार और सुरेंद्र का भी योगदान रहा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।