श्रीपाल सिंह भाटी को आल इंडिया स्टेट गौवर्नमेंट इम्पलाइज फेडरेशन के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष चुने गए |
February 12th, 2020 | Post by :- | 325 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :- हरियाणा वेयरहाउस के प्रदेशाध्यक्ष श्रीपाल सिंह भाटी को आल इंडिया स्टेट गौवर्नमेंट इम्पलाइज फेडरेशन के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष चुने गए है। सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा व विभिन्न विभागीय संगठनों के नेताओं ने बुधवार को नव निर्वाचित कोषाध्यक्ष श्रीपाल सिंह भाटी को नयी जिम्मेदारी के लिए शुभकामनाएं एवं बधाई दी। श्रीपाल सिंह भाटी का चुनाव 28-30 दिसंबर को पुणे मे आयोजित राष्ट्रीय सम्मेलन मे हुआ और बुधवार को उन्होंने कोषाध्यक्ष का कार्यभार संभाल लिया है।  आज सर्व कर्मचारी संघ युनियन कार्यालय जिला पलवल की आयोजित जिला कार्यकारिणी की विस्तारित मीटिंग मे बोलते हुए आल इंडिया स्टेट गौवर्नमेंट इम्पलाइज फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांंबा ने कहा कि  फेडरेशन के 24 राज्यों में करीब 60 लाख राज्य सरकारों के कर्मचारी सदस्य हैं। फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी हरियाणा को दिए जाने के बाद राज्य कर्मचारियों की जिम्मेदारी और बढ गई है। उन्होंने बताया कि फेडरेशन का केंद्रीय कार्यालय फरीदाबाद में ही बनाया जाऐगा। इसलिए नव निर्वाचित कोषाध्यक्ष  वित्त के रख रखाव के अलावा केन्द्रीय कार्यालय के निर्माण व संचालन  की भी जिम्मेदारी निभाएंगे। वरिष्ठ उप प्रधान नरेश कुमार शास्त्री ने कहा कि हरियाणा के आंदोलनों के दृष्टिगत कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी भी राज्य को दी गई है।

27 फरवरी को मांग दिवस मनाऐंगे।

सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांंबा ने कहा कि 27 फरवरी को मांग दिवस मनाया जायेगा। मांग दिवस पर सभी विभागों में कर्मचारियों की विरोध सभाओं का आयोजन किया जायेगा और केंद्र एवं राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मांग दिवस पर एनपीएस रद्द कर पुरानी पेशन बहाल करने,ठेका प्रथा समाप्त कर सभी प्रकार के पार्ट टाइम व ठेका कर्मचारियों को पक्का करने,पक्का होने तक समान काम समान वेतन और सेवा सुरक्षा प्रदान करने, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों एवं जन सेवाओं के निजीकरण पर रोक लगाने, केंद्र व राज्य सरकारों के विभागों में खाली पड़े पदों को संवैधानिक संस्थाओं द्वारा पक्की भर्ती से भर बेरोजगारों को रोजगार देने,10 की बजाय 5 साल में मे वेतनमान निर्धारित करने,पंजाब के समान वेतन व पेंशन देने और गत वर्ष बीस जुलाई को मुख्यमंत्री के साथ हुई मीटिंग में मानी हुई मांगों को लागू करने आदि को प्रमुखता से उठाया जाऐगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।