कठूमर नगर सड़क मार्ग पर सोमवार देर रात्रि कठूमर के एक युवा व्यवसाई की हुई मौत के बाद गमगीन माहौल में मंगलवार को सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार कर दिया गया। युवा व्यवसाई की मौत से कस्बे में मातम छा गया। और शोक में कस्बे के सभी व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखें।
February 11th, 2020 | Post by :- | 210 Views

 

कठूमर, अलवर (अशोक भारद्वाज):-
ज्ञात रहे कि कस्बा निवासी रिंकू खंडेलवाल पुत्र मोहनलाल खंडेलवाल उम्र 33 वर्ष व रितिक खंडेलवाल उम्र 27 वर्ष पुत्र बनारसी खंडेलवाल जो की कठूमर कस्बे में कॉस्मेटिक व जूते चप्पल का व्यवसाय करते हैं। और सोमवार को अलवर से अपनी दुकानों के सामानो की खरीदारी कर कठूमर वापस लौट रहे थे कि लगभग रात्रि दस बजे कठूमर नगर सड़क मार्ग पर इंदिरा कॉलोनी के पास कठूमर की ओर से आ रहे अवैध बजरी से भरे ट्रैक्टर ने मारुति वैन को टक्कर मार दी जिससे ऋतिक खंडेलवाल की मौके पर ही मौत हो गई। और रिंकू खंडेलवाल गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना मिलने पर उनके परिजन, कस्बे के लोग वह स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई। और दोनों को कठूमर लाया गया। पुलिस ने ऋतिक के शव को कठूमर अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया। जबकि गंभीर घायल रिंकू खंडेलवाल को प्राथमिक उपचार के बाद अलवर रैफर कर दिया गया। इधर मंगलवार सुबह पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया। इस दौरान कस्बे के सैकड़ों लोग मौजूद थे। बाद में गमगीन माहौल में रितिक का अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस दौरान कठूमर कस्बे के अनेक गणमान्य लोगों सहित लगभग सभी व्यापारी व हर वर्ग का व्यक्ति मौजूद था।
इधर अपने मिलनसार एवं हंसमुख चेहरे के चलते मृतक युवा कस्बे मे सभी का चहेता था। और शोक में व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। मृतक रितिक अविवाहित था। रात्रि में हुई यह दुर्घटना इतनी भीषण थी कि वाहन के आगे का हिस्सा पूरा क्षतिग्रस्त हो गया। और ट्रैक्टर को भी काफी क्षति पहुंची। दुर्घटना के मामले में मृतक के भाई नितिन खंडेलवाल द्वारा ट्रैक्टर चालक के विरुद्ध तेज व लापरवाही से चलाते हुए टक्कर मारने का मामला दर्ज करा कराया गया है।
उल्लेखनीय है कि प्रत्येक रात्रि को अवैध बजरी से भरे आधा दर्जन से अधिक ट्रैक्टर रोजाना कठूमर कस्बे में होकर तेज गति से नगर की ओर निकलते हैं, और कई दुर्घटनाओं का सबब बन चुके हैं। लेकिन पुलिस व प्रशासन इस और उदासीन है। और सोमवार रात्रि को कस्बे का यह युवा व्यवसायी रितिक खंडेलवाल इन ट्रैक्टरों का ग्रास बन बैठा।
फोटो:-युवा व्यवसायी रितिक खंडेलवाल की मौत के बाद शोक में बंद रहा कठूमर कस्बे का बाजार।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।