प्रथम श्री कृष्ण खेल महोत्सव मैं बच्चे दिखाएंगे हुनर
February 11th, 2020 | Post by :- | 101 Views

वृंदावन,मथुरा(राजकुमार गुप्ता) वृन्दावन बाल विकास परिषद के तत्वावधान में स्वर्गीय विमला गोस्वामी की पुण्य स्मृति में आगामी 11 12 और 13 फरवरी को स्थानीय हजारीमल सोमानी नगर निगम इंटर कॉलेज के खेल मैदान पर प्रथम श्री कृष्ण खेल महोत्सव 2020 का आयोजन किया जा रहा है ।संरक्षक मेघश्याम वार्ष्णेय ने बताया कि भगवान श्रीकृष्ण की पावन क्रीडा स्थली श्री धाम वृंदावन में जहां स्वयं भगवान बृजवासी बाल गोपाल के साथ खेले थे उस पावन धरा पर बृजवासी बच्चों के लिए कोई आयोजन नहीं होना बेहद निराशाजनक था। उन्होंने कहा कि जहां बृजवासी बाल प्रतिभाएं अपना हुनर दिखा सके इस धरा पर अब पहली बार श्री कृष्ण खेल महोत्सव 2020 आयोजित कर रहे हैं ताकि ब्रज की खेल प्रतिभाएं भी दिखे और सबके सामने उजागर हो सके।अध्यक्ष अवधेश अग्रवाल ने बताया कि ठाकुर बांके बिहारी मंदिर के सेवायत आचार्य नरेंद्र गोस्वामी के सहयोग से स्वर्गीय विमला गोस्वामी की स्मृति में हो रहे श्री कृष्ण खेल महोत्सव में बालक- बालिका कबड्डी , खो-खो, हाई जंप, गोला फेंक, मैराथन दौड़, रिले दौड़ आदि खेलों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। इस पूरे आयोजन में 20 विद्यालयों के 500 छात्र-छात्राएं भाग ले रहे हैं ।
कार्यकारी अध्यक्ष विवेक अग्रवाल ने कहा कि वृंदावन मे अभी तक खेल प्रतिभाएं अपना अस्तित्व खो रही थी यह हमारे लिए बेहद कष्टकारी था ऐसे समय में हमने ब्रज की खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए इस खेल महोत्सव को रखा है। जिसमें भाग लेने वाले सभी बच्चों को पुरस्कृत किया जाएगा । साथ ही उन्हें राजनैतिक , धार्मिक , चिकित्सा, व्यापारिक, खेल जगत की हस्तियों का आशीर्वाद भी मिलेगा। इस अवसर पर पुनीत गोस्वामी, पूर्णेंदु गोस्वामी, अंकित वार्ष्णेय, मृदुल श्याम शर्मा, अशोक कुमार, सौरभ गौतम , जितेंद्र भार्गव, विष्णु गोला, रचित गुप्ता , अभिषेक पाठक, संजीव सिंह , ठाकुर धर्म सिंह, मनीष शर्मा, गोपाल शर्मा, अभिषेक शर्मा आदि उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।