निःस्वार्थ भाव घर-घर जाकर डेंगू की रोकथाम कर रही क्लीन एंड ग्रीन एसोसिएशन : जसबीरसैनी
August 29th, 2019 | Post by :- | 109 Views

बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)

पार्षद जसबीर सैनी बोले, लोगो को खुद जागरूक होना पड़ेगा वार्ड -14

ग्रीन एन्ड क्लीन संस्था ने वार्ड -14 में चलाया डेंगू रोकथाम के लिए घर -घर जाकर अभियान चलाया। शहर की निस्वार्थ भाव से सेवा करने की मनसा रखने वाली ग्रीन एन्ड क्लीन संस्था ने डॉक्टर अजय जैन की अगुवाई में वार्ड -14 में डेंगू, मलेरिया, चिकनबुनिया जैसी बीमारी की रोकथाम के लिए घर -घर जाकर लोगो को जागरूक किया। डॉक्टर जैन ने कहा कि जब तक लोग जागरूक नहीं होंगे तब तक हमें इस मिशन में क़ामयाबी नहीं मिल सकती। डॉक्टर जैन ने लोगो से अपील करते हुए कहा कि खुले बर्तनो में पानी न रखे, कूलर में पानी सूखा कर भरे, अपने आस -पास पानी न ज़मा होने दे। यदि हम सब मिलकर प्रयास करें तो बिमारिओं की रोकथाम हो सकती है। जैन ने कहा कि हमारी लापरवाही के कारण डेंगू का प्रकोप बढ़ता है फिर हमें हॉस्पिटलों में जगह नहीं मिलती। इस से अच्छा है हम समय रहते कुछ सावधानी बरते, तो यह नौबत ही नहीं आएगी। वार्ड -14 में डॉक्टर की टीम ने सैनीपुरा व हरिनगर कलोनी कवर की। जहाँ दो तीन घरो में लार्वा मिला।
वार्ड पार्षद बोले पूरे वार्ड में आएगी क्लीन एन्ड ग्रीन संस्था की टीम, लोग अपनी ज़िम्मेदारी समझें। वही वार्ड पार्षद ने डॉक्टर अजय जैन की पूरी टीम का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि जो निस्वार्थ भाव से घर -घर जाकर लोगो की सेवा कर रहे है। सैनी ने कहा कि आज डॉक्टर की टीम सिर्फ दो कॉलोनी कवर कर पाई, लेकिन जैन साहब ने आश्वासन दिया कि सभी कलोनी कवर की जायगी। वही सैनी ने लोगो से भी ऐसे नेक कार्यों में सहयोग करने की अपील की। तभी हम सफल होंगे। इस अवसर पर डॉक्टर अजय जैन के साथ नवीन भारद्वाज, गौरव, सुमित, साहिल, जितेंदर यादव, योगेश सैनी, अत्रे मिस्त्री, राजेश आदि मौजूद रहें।

 

* “लोकहित एक्सप्रैस” में पत्रकार बनने के लिए सम्पर्क करें।

 

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।