क्लीन एंड ग्रीन एसोसिएशन ने बहादुरगढ़ को डेंगू मुक्त बनाने का लिया प्रण
August 29th, 2019 | Post by :- | 78 Views

बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)

क्लीन एंड ग्रीन एसोसिएशन द्वारा वीरवार सुबह डेंगू मुक्त बहादुरगढ़ अभियान चलाया गया। यह अभियान वार्ड नंबर 14 नजफगढ़ रोड स्थित सैनीपुरा मोहल्ला में चलाया गया। डॉक्टर अजय जैन के नेतृत्व में यह अभियान चलाया जाता है। इस अभियान को चलाते हुए 40 दिन हो गए हैं। अभियान के तहत लोगों के घर घर जाकर टेमीफोस दवाई का छिड़काव किया जाता है। जिससे मच्छर के लार्वा को समाप्त किया जा सके व साथ-साथ लोगों को डेंगू से बचने की जानकारी भी दी जाती है। सबसे ज्यादा लार्वा  पाया गया  कूलर के पानी में पाया जाता है। लोगों को बताया जाता है कि डेंगू के लार्वे को समाप्त करना ही एकमात्र तरीका है जिससे डेंगू होने से बचा जा सकता है। अपने आस पास पानी इकठ्ठा न होने दें।

पानी की टंकी को ढ़ककर रखें। क्योंकि डेंगू का मच्छर साफ़ पानी में ही होता है। इसकी रोकथाम ही इसका बचाव है।

क्लीन एंड ग्रीन एसोसिएशन द्वारा बहादुरगढ़ को डेंगू मुक्त बनाने के लिए सराहनीय मुहिम : रवि खत्री

पूर्व चैयरमैन रवि खत्री ने कहा कि क्लीन एंड ग्रीन एसोसिएशन द्वारा बहादुरगढ़ को डेंगू मुक्त बनाने के लिए सराहनीय मुहिम चलाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि सभी बहादुरगढ़ को डेंगू मुक्त बनाने व बहादुरगढ़ को स्वच्छ बनाने में अपना योगदान दे। रवि खत्री ने कहा कि हम इस सामाजिक संस्था के साथ है। जहाँ भी हमारी जरूरत पड़ती है हम सामाजिक कार्यो में बढ़चढ़कर हिस्सा लेंगे।

इस अभियान में सामाजिक संस्थाओं बालक हितैषी सेवा समिति, जगन्नाथ सेवा समिति, स्थानीय लोगों, पार्षदों का व युवा बच्चों का सहयोग रहता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।