रैपिड एक्शन फोर्स 83 बटालियन बी का पूगल क्षेत्र मे फ्लैग मार्च
February 8th, 2020 | Post by :- | 246 Views

बीकानेर  पूगल  (रामलाल लावा )  केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेशानुसार रैपिड एक्शन फोर्स 83 में बटालियन बी कंपनी की एक प्लाटून श्री मनोज कुमार गुप्ता और निरीक्षक अशोक कुमार के नेतृत्व में आज जिला बीकानेर राजस्थान के पुलिस थाना पूगल में थानाधिकारी श्री महावीर प्रसाद पुलिस निरीक्षक थानाधिकारी के साथ में जाकर परिचित अभ्यास थाना क्षेत्र मे एरिया डोमिनेशन फ्लैग मार्च कराया गया है ताकि भविष्य में जरूरत पड़ने पर तुरंत कार्रवाई की जा सके ।

रैपिड एक्शन फोर्स के इस परिचित अभ्यास के दौरान इलाके की जनसंख्या साक्षर निरीक्षक सामुदायिक दृष्टि से संवेदनशील इलाकों तथा बलवाइयो की सूची तैयार की जाएगी ताकि भविष्य में किसी प्रकार की कोई घटना सांप्रदायिक स्थित होने पर उसे नियंत्रित किया जाएगा । दल के सदस्यों द्वारा राजनीतिक दलों संगठनों की जानकारी प्राप्त की जाएगी । बटालियन द्वारा सभी क्षेत्रों का चित्र भी बनाया जाएगा । जिस मानचित्र का उद्देश्य किसी अप्रिय स्थिति उत्पन्न होने पर इस पर नियंत्रण के लिए नियत स्थल पर तत्काल पहुंचने में सुविधा हो रैपिड एक्शन फोर्स ग्रामीण क्षेत्रों का भी अध्ययन करेगी ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।