प्रयास सेवा समाज संस्थान ने एक हफ्ते में लगाया लगातार तीसरा स्वेछिक रक्तदान शिविर—-
February 8th, 2020 | Post by :- | 140 Views

बराड़ा 8 फरवरी (जयबीर राणा थंबड़)
आज प्रयास समाज सेवा संस्थान ने
संत गुरू श्री रविदास जी महाराज जी के 643 वें प्रकाश उत्सव के शुभ अवसर पर तंदवाली गावँ की श्री गुरू रविदास मन्दिर कल्याण समिति के सहयोग से प्रयास के वरिश्ट साथी सतीश गर्ग व रविदास कमेटी के सदस्य मोती लाल के नेतृत्व में रविदास मन्दिर तंदवाली में स्वेछिक रक्तदान शिविर लगाया।
ब्लड बैंक में रक्त की कमी को देखते हुए एक हफ्ते में लगातार तीसरा रक्तदान शिविर लगाकर एक बार फिर प्रयास ने आज रक्तदान के क्षेत्र में संस्था के संकल्प को सिद्ध किया है।
आज प्रयास द्वारा लगाये गये रक्तदान शिविर में मुख्य अतिथि के तौर पर
एस एच ओ बराडा श्री हमीर सिंह जी उपस्थित रहे व कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रयास प्रधान विशाल सिंगला ने की।
कार्यक्रम में तंदवाली गावँ के सरपंच दीदार सिंह जी,समाजसेवी जंगबीर राणा,रविदास कमेटी तंदवाली के प्रधान महिंद्र कुमार,महासचिव अजय कुमार तंदवाली विशेष रुप से मौजुद रहे ।
रक्तदान शिविर में प्रयास सदस्य सतीश गर्ग व रविदास कमेटी के सदस्य मोती लाल के नेतृत्व में 41 युवाओं ने रक्तदान किया।
इस अवसर पर प्रयास वारिश्ट सदस्य सतीश गर्ग ने बताया कि तंदवाली गावँ में आज पहली बार रक्तदान शिविर लगा है,आज के रक्तदान शिविर में 27 नौजवानो ने पहली बार रक्तदान किया,शिविर में पुलिस जवान राकेश कुमार ने भी रक्तदान किया,इसके अलावा एक दम्पति ने भी इक्कठे रक्तदान किया,दम्पति जोड़े मे पति डाक्टर बलबीर सिंह के अनुसार उन्होने आज 51वीं बार रक्तदान किया ओर उनकी पत्नी श्रीमती ममता रानी ने पहली बार रक्तदान किया ।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि एस एच ओ बराडा श्री हमीर सिंह जी ने कहा आज गुरू रविदास जी के प्रकाश उत्सव पर लगाये गये इस रक्तदान शिविर में उन्हें आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है उन्होने कहा की हम सभी को श्री गुरू रविदास जी द्वारा बताये गये रास्ते पर चलना चाहिये,,
उन्होने कहा की गुरू रविदास जी ने समाज में फैले भेदभाव और छूआछुत का विरोध किया, गुरू रविदास जी ने जीवनभर अमीर गरीब सभी को एक साथ व एक समान रहने की सीख दी।
मुख्य अतिथि ने प्रयास संस्था द्वारा लगाये गए रक्तदान शिविर की भी प्रसंशा की ओर कहा की प्रयास द्वारा रक्तदान को लेकर चलाई जा रही मुहिम अपने आप में काबिले तारीफ है, ब्लड बैंक में रक्त की कमी के बाद प्रयास ने एक हफ्ते में लगातार तीसरा रक्तदान शिविर लगाकर एक समाज में एक मिसाल पेश की है ।
रक्तदान शिविर में प्रयास प्रधान विशाल सिंगला व सभी पदाधिकारियों ने मुख्य अतिथी व रविदास कल्याण समिति तंदवाली को सहयोग के लिये स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
गुरू रविदास कल्याण समिति के प्रधान महिंद्र कुमार व पदाधिकारियों ने भी मुख्य अतिथि हमीर सिंह,सरपंच दिदार सिंह,प्रधान विशाल सिंगला,समाजसेवी जंगबीर राणा को शाल देकर सम्मानित किया।
शिविर में बराडा युवा टीम के सदस्य गगन कक्कड़,हर्ष तायल,शुभम,शिवम शर्मा,चरण लांबा,
प्रेरित जैन,दीपक जौहर ने सभी रक्तदान करने आये साथियों को रक्तदान के फायदे बतलाकर उनको रक्तदान करने के लिये प्रोत्साहित किया।
रक्तदान शिविर मे मुख्य अतिथी एस एच ओ हमीर सिंह,एडवोकेट सन्दीप सैनी,मोती लाल तंदवाली ने सभी रक्त दनियों को प्रयास की ओर से रक्त दान के लिये प्रश्ंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया।
आज इस मौके पर कार्यक्रम में सन्दीप सैनी,रिंकु प्रधान,मदान,गगन कक्कड,हर्ष तायल,दीपक,रविदास मन्दिर समिति तंदवाली के सतीश कुमार,गेंद चन्द,ज्ञान चन्द,मोटी लाल, गुरमेल सिंह,राम चंद्र नम्बरदार,सुरेश पाल,भुषण कुमार,अमित कुमार, चम्पा देवी,कमलेश देवी,हन्सराज,विक्रम कुमार,बलबीर सिंह,राजकुमार आदि गणमान्य व्यक्ति मौजुद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।