पत्रकार अविनाश माथुर की स्मृति में किया गया प्रतिभाओं को समानित।
February 8th, 2020 | Post by :- | 283 Views

बीकानेर,(मनीष)। पत्रकार अविनाश माथुर की स्मृति में मानव कल्याण समिति व अन्तर्राष्ट्रीय पत्रकार कल्याण कोष के तत्वावधान में प्रतिभा सम्मान समारोह बंगला नगर में आयोजित किया गया।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पार्षद माणक लाल कुमावत विशिष्ट अतिथि सेवानिवृत्त सहायक पोस्टमास्टर बुलकीदास पुरोहित रहे।कार्यक्रम की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष वरिष्ठ पत्रकार मदनगोपाल तिवारी ने की।

मुख्य अतिथि ने कहा कि पत्रकार माथुर संघर्षशील व्यक्तित्व के धनी थे।उन्होंने समाचार पत्रों एवं पत्रकारों के लिए सदैव संघर्ष किया।उन्होंने कहा कि आमजन की समस्याओं को उजागर करने में सभी पत्रकारों का सदैव योगदान रहता है।विशिष्ट अतिथि बुलकीदास पुरोहित ने कहा कि प्रतिभाओं का सम्मान एक सराहनीय कार्य है,जो कि देश की उन्नति में सहायक सिद्ध होता है।उन्होंने कहा कि प्रतिभाओं को पत्रकारों ने सदैव सहयोग किया है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए वरिष्ठ पत्रकार मदनगोपाल तिवारी ने कहा कि पत्रकार अविनाश माथुर द्वारा किए गए कार्यों से हमें प्रेरणा लेने की आवश्यकता है।उन्होंने बताया कि वर्तमान में केवल एक प्रतिशत पत्रकार ही सरकारी सुविधाओं का लाभ ले रहे हैं।इस अवसर पर सम्मानित होने वाली प्रतिभाओं में पत्रकार मनीष अरोड़ा,पत्रकार प्रेम पाल, पत्रकार निर्मल गहलोत,मोहम्मद अली,मोहम्मद सलीम, ओमप्रकाश कुमावत,अशोक माली,शिवशंकर तिवारी,विश्वास व्यास,वीरेंद्र नारायण पुरोहित व निम्बदान चारण आदि को उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित किया गया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।