हकीक़त या अफसाना : अमरूद के पेड़ से निकल रहा मोली का धागा, लोगों का लगा तांता
February 6th, 2020 | Post by :- | 162 Views

हिमाचल के औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ नगर परिषद के वार्ड नंबर एक में एक घर में लगे अमरूद के पेड़ से हाथ में बांधने वाला पवित्र मोली का धागा निकल रहा है। यहां अब लोगों का तांता लग गया है और लोग इसे किसी चमत्कार से कम नहीं मान रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, एक घर में पीर बाबा की दरगाह है। उस दरगाह के बाहर एक अमरूद का पेड़ लगा हुआ है। अमरूद के पेड़ से फलों के साथ-साथ पवित्र माने जाने वाला मोहली का धागा भी पैदा हो रहा है। यह धागा अमरूद के पेड़ के बीच से पैदा हो रहा है।

लोग इसे कुदरत का करिश्मा मान रहे हैं और लोग इसे आस्था के साथ कर जोड़कर देख रहे हैं। क्योंकि, यह मोहली का धागा पवित्र माना जाता है। दरगाह के बाहर लोगों का तांता लगा हुआ है। लोगों का कहना है कि यह माता रानी की कृपा से हो रहा है। माता रानी के इस पेड़ पर माथा टेकने वालों की मनोकामनाएं पूरी होंगी। बड़ी दूर-दूर से लोग यहां आ रहे हैं और माथा टेक कर अपने और अपने परिवार की सुख की कामना कर रहे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।