पुलिस अधीक्षक रोहित मालपानी ने की बड़ी कार्यवाही ।थाना प्रभारी बरोटीवाला पर गिरी गाज ।।
February 6th, 2020 | Post by :- | 1363 Views

बद्दी 5 फरवरी ।। राज कश्यप/ललित वर्मा

पुलिस हिरासत में अपराधी की मौत के मामले में बरोटीवाला थाना प्रभारी बहादुर सिंह पर गाज गिरी है, जिला पुलिस बद्दी के पुलिस अधीक्षक रोहित मालपानी ने कार्यवाही करते हुए थाना प्रभारी बहादुर सिंह का तबादला कर दिया है और अतिरिक्त थाना प्रभारी मोहर सिंह को थाना प्रभारी बना दिया गया है ।

उल्लेखनीय है कि भटोली कला पंचायत में पेड़ काटने के मामले में हरियाणा के ग्रीडा निवासी अमरीक सिंह को गिरफ्तार किया गया था और जुडिशयल कस्टडी में अमरीक सिंह की 3 फरवरी की पीजीआई में मौत हो गई थी जिसके चलते उनके परिजनों ने मंगलवार 4 फरवरी को एसपी ऑफिस का घेराव करके प्रदर्शन किया था।ओर पुलिस पर रिश्वत लेने के आरोप भी लगे थे । एसपी ने कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी बहादुर सिंह का तबादला कर दिया है और मोहर सिंह को थाना प्रभारी नियुक्त किया है।

जिला पुलिस बद्दी से मिली जानकारी के अनुसार जनवरी माह की 9-10 तारिक को रात के समय वन विभाग की टीम ने भटोलीकला पंचायत में गुप्त सूचना के आधार पर है रेड की जिसके पश्चात वन विभाग की टीम ने कुछ अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ खैर के पेड़ कटान के बारे में शिकायत दर्ज कराई जोकि वन विभाग की टीम को देखकर अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गए थे जिस पर थाना बरोटीवाला थाने में मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश की जा रही थी

तफ्तीश के दौरान 28 जनवरी को बरोटीवाला पुलिस ने एक व्यक्ति अमरीका सिंह पुत्र धर्म सिंह उम्र 49 वर्ष निवासी गांव ग्रीड़ा थाना पिंजौर को सबूतों के आधार पर खैर कटान मामले में हिरासत में ले लिया था जिसे न्यायालय द्वारा 4 दिन के रिमांड पर भेज दिया गया था रिमांड के दौरान 31 तारीख को आरोपी की अचानक तबीयत बिगड़ जाने के कारण पुलिस द्वारा पहले तो उसे बद्दी पीएससी में दाखिल करवाया गया।

जिसके पश्चात डॉक्टरों द्वारा उसे पीजीआई रेफर कर दिया गया था। जिसके बाद 1 फरवरी को उच्च न्यायालय द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीजीआई से ही केस मे कारवाई करते हुए, उच्च न्यायालय ने आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।
उसके पश्चात उपचार के दौरान सोमवार को आरोपी की अचानक तबीयत बिगड़ जाने के कारण आरोपी अमेरिका सिंह की पीजीआई में मौत हो गई मामले की पुष्टि करते हुए एसपी बद्दी रोहित मालपानी ने बताया कि इलाज के दौरान अमरीका सिंह कि मृत्यु हो गई है और इस मामले में उच्च न्यायालय से जांच की मांग की जाएगी। अगर कोई पुलिस मुलाजिम दोषी है तो उसे माफ नहीं किया जाएगा ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।