न्यायालय सुरक्षा मे लगे पुलिस अधिकारी व कर्मचारीगणों को दिया गया प्रशिक्षण
February 4th, 2020 | Post by :- | 99 Views

श्रावस्ती, नितिश कुमार तिवारी

न्यायालय सुरक्षा मे लगे पुलिस अधिकारी/कर्मचारीगणों को दिया गया प्रशिक्षण

आज दिनांक 04.02.2020 को पुलिस अधीक्षक श्री अनूप सिंह के निर्देशानुसार पुलिस कार्यालय के सभागार कक्ष में क्षेत्राधिकारी नगर डा0 जंगबहादुर यादव की अध्यक्षता में न्यायालय सुरक्षा में लगे अधिकारी/कर्मचारीगणों को न्यायालय सुरक्षा के दृष्टिगत प्रशिक्षण दिया गया।

जिसमें आर आई रेडियो निरीक्षक राजन अनेजा, प्रज्ञान निरीक्षक श्री राकेश चन्द्र द्वारा पुलिस कर्मियों को सुरक्षा के उपकरण HHMD,DFMD, हैण्ड सेट आदि की हैंडलिंग के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी गई साथ ही साथ सुरक्षा के दृष्टिगत अराजक तत्वों पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरे का भी इस्तेमाल करने के लिए कर्मियों को ड्रोन की हैंडलिंग के बारे में कंप्यूटर ऑपरेटर विकासदीप द्वारा विस्तार से जानकारी दी गई।

तत्पश्चात क्षेत्राधिकारी नगर द्वारा उपस्थित सभी कर्मचारियों को सतर्क रहकर ड्यूटी करने तथा संदिग्ध वस्तुओं/व्यक्तियों/वाहनों आदि की निरंतर चेकिंग करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

इस दौरान प्रभारी न्यायालय सुरक्षा निरीक्षक रामकृपाल शुक्ला व उपनिरीक्षक अजय कुमार पेशकार पुलिस अधीक्षक सहित करीब 34 पुलिसकर्मी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।