बाबा रामदेवजी का मेला व जागरण आज
February 4th, 2020 | Post by :- | 199 Views

गजसिंहपुर,(यश कुमार)। कस्बे के निकटवर्ती गाँव फोजुवाला धाम में बाबा रामदेव जी का विशाल मेला आज आयोजित किया जा रहा हैं इसके साथ ही आज रात्रि को मन्दिर प्रांगण में जागरण का आयोजन होगा जिसमे बाहर से आने वाले कलाकार मुन्ना भाई एण्ड पार्टी द्वारा बाबा रामदेव जी के भजनों का गुणगान किया जाएगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रसिद्ध लोक देवता बाबा रामदेव जी के वर्ष के सबसे बड़े मेला समारोह में आज सुबह से ही भक्तों का जनसैलाब उमड़ रहा है आज प्रातः फोजुवाला धाम मे स्थित बाबा रामदेव जी मंदिर में सुबह पांच बजे आरती का आयोजन किया गया जिसमे भारी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए इसके बाद से ही बाबा के दर्शन करने हेतु ,श्रद्धालुओं का तांता लग गया।

गाँव के बंसी लाल बिश्नोई अध्यक्ष हंसराज गोदारा उपाध्यक्ष भूपराम धारणिया ने बताया कि मेले को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में होने के कारण सभी सेवादार तैयारियो में जुटे रहें इस उपलक्ष में मंदिर की भव्य सजावट भी गई आज सुबह पांच बजे आरती के बाद साढ़े दस बजे मंदिर में लँगर शुरू किया गया सूत्रों के अनुसार साल का सबसे बड़ा मेला होने के कारण श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है ।

इसे देखते गए विशेष व्यवस्थाये भी की गई हैं व मन्दिर परिसर के बाहर बड़ी संख्या में खाद्य, पेय पदार्थ, खिलौने व अन्य वस्तुओं की स्टाले भी लगाई गई स्टाले लगाने का सिलसिला सोमवार को ही शुरू हो गया इस मेले में व्यवस्था बनाने हेतु पुलिस प्रशासन पूरी तरह मुस्तेद रहा ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।