राजस्व और आपदा प्रबंधन से जुड़ी सीएम विंडो की शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर और समय सीमा के अंदर-अंदर निपटारा करे : धनपत सिंह
February 4th, 2020 | Post by :- | 90 Views
कुरुक्षेत्र, ( सुरेश पाल सिंहमार )    ।    अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं वित्तायुक्त राजस्व आपदा प्रबंधन विभाग धनपत सिंह ने कहा कि राजस्व और आपदा प्रबंधन से जुड़ी सीएम विंडो की शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर और समय सीमा के अंदर-अंदर निपटारा करे।
वे मंगलवार को चंड़ीगढ़ से वीसी के माध्यम से प्रदेश भर के उपायुक्तों और राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि राजस्व और आपदा प्रबंधन से जुड़ी सीएम विंडो की शिकायतों की एटीआर समय पर और ठीक प्रकार से भरकर अपलोड करे। राजस्व और आपदा प्रबंधन से जुड़ी सीएम विंडो की शिकायतों को लम्बित ना रखे और रिकार्ड को समय पर अपडेट करे। उन्होंने कहा कि जब भी कोई इंतकाल से सम्बन्धित कार्य आए तो उसी दिन उसका निपटारा करे, इस विषय में किसी प्रकार की कोई लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि वे जल्द ही मुख्यमंत्री की घोषणाओं से सम्बन्धित कार्यो की वीसी के माध्यम से समीक्षा करेंगे।
वीसी में उपायुक्त धीरेन्द्र खडगटा ने अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं वित्तायुक्त राजस्व आपदा प्रबंधन विभाग धनपत सिंह को बताया कि जिले में राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग से सम्बन्धित 10 शिकायते इन एक्शन है और 5 ओवर डयू तथा मार्किंग की 2 शिकायते है। इन शिकायतों का शीघ्र अति शीघ्र निपटारा कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इंतकाल से सम्बन्धित जो कार्य आता है, वह उसी दिन कर दिया जाता है, अगर कोई कमी है तो वह कमी दूर कर दी जाती है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणाओं से सम्बन्धित कार्य प्रगति पर है और हर सप्ताह इन कार्यो की समीक्षा बैठक की जाती है। इस मौके पर सीटीएम सतबीर सिंह कुंडू, डीआरओ डा. चांदी राम चौधरी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।