हाईकोर्ट की दखल के बाद अपहरण – रेप का आरोपी दबोचा , पहले क्लीन चिट मिल चुकी थी
February 4th, 2020 | Post by :- | 81 Views
नूंह मेवात , ( लियाकत अली )  । अपहरण – रेप केस में कई वर्ष पहले क्लीन चिट मिलने वाले आरोपी को पिनगवां पुलिस ने पकड़ लिया। पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में पीड़िता के अपील करने के बाद केस को दोबारा खोला गया। जिसके बाद खाकी को आरोपी अरेस्ट करने करना पड़ा।
जानकारी के अनुसार गत नवंबर 2018 में पिनगवां थाना क्षेत्र अंतर्गत पड़ोस की लड़की का अपहरण कर रेप की घटना को अंजाम दिया गया था। लड़की उस समय बालिग थी। जिसके ब्यानों के बाद अपहरण – रेप केस में आरोपी को राहत मिल गई थी। पुलिस के मुताबिक उस समय लड़के – लड़की में आपसी सहमति का मामला मिला था। इसके कुछ समय बाद पीड़ित लड़की ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में केस दायर कर पुलिस पर गलत ब्यान दर्ज करने के आरोप लगाते हुए दोबारा से केस की जांच करने की बात कही। जिस पर केस की फाइल दोबारा से खुली तो खुली हवा में सांस ले रहा आरोपी धरा गया। आरोपी का नाम वसीम है। जिसे खानपुर घाटी चिलिंग सेंटर के समीप से पुलिस ने दबोचने में सफलता हांसिल की है। पुलिस ने केस में नई धाराओं के जोड़ने के अलावा आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। एसएचओ पिनगवां चंद्रभान ने बताया कि आरोपी का डीएनए टेस्ट भी कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि गत 23 जनवरी को ही पुलिस ने पीड़िता के साथ घटनास्थल का मौका मुआवना भी किया , जहां पर पीड़िता से रेप की घटना को अंजाम दिया गया। कुल मिलाकर केस की दोबारा से सुनवाई की वजह से गांव लड़की को हवस का शिकार बनाने वाला , अब पुलिस के शिकंजे में आ चुका है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।