राजस्व विभाग से संबंधित सीएम विंडों पर आई शिकायतों का हो त्वरित निवारण: वित्तायुक्त धनपत सिंह
February 4th, 2020 | Post by :- | 78 Views

कैथल, लोकहित एक्सप्रैस, (ब्यूरो चीफ विशाल चौधरी ) ।राजस्व आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं वित्तायुक्त धनपत सिंह ने कहा कि सीएम विंडों पर राजस्व विभाग से संबंधित आने वाली शिकायतों का प्राथमिकता से निवारण करें। रजिस्ट्री करवाने के लिए आने वाले लोगों के इंतकाल भी समयबद्ध हो। अगर उसमें किसी भी प्रकार की कोई आपत्ति है तो उसे तहसीलदार अपने स्तर पर नही रखकर एसडीएम कार्यालय को आवश्यक कार्यवाही हेतू पे्रषित करें और संबंधित एसडीएम तय समय सीमा अनुसार इंतकाल का कार्य करें।
वित्तायुक्त धनपत सिंह वीडियो कांफ्रैंस के माध्यम से सभी उपायुक्तों व राजस्व विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि समय पर सीएम विंडों की समीक्षा बैठक लेते रहें। सभी शिकायतों का समाधान तय समय सीमा में हो। कोशिश की जाए कि कोई भी समस्या या शिकायत लंबित नही रहे। राजस्व विभाग से जुड़ी सीएम विंडों की शिकायतों की एक्शन टेकन रिपोर्ट समय पर अपलोड करना सुनिश्चित करें। इस विषय पर किसी भी प्रकार की लापरवाही नही होनी चाहिए। इसके साथ-साथ मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं की समय-समय पर समीक्षा की जाए और उनको पूरा करने की दिशा में आवश्यक कदम उठाए जाएं।
वीडियो कांफ्रैंस में उपायुक्त सुजान सिंह ने वित्तायुक्त धनपत सिंह को बताया कि राजस्व विभाग से संबंधित 15 शिकायतें इन एक्शन, 3 ओवर डयू तथा 2 शिकायतें मार्किंग की हैं। इन शिकायतों की समीक्षा कर ली गई है। आगामी 15 दिनों में सभी को दूर कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं की समय-समय पर समीक्षा की जा रही है। उन्होंने इस मौके पर अधिकारियों को निर्देश दिए कि जितनी भी शिकायतें हैं, उन पर त्वरित कार्यवाही करते हुए उसे दुरूस्त किया जाए। इस मौके पर एसडीएम गुहला शशि वंशुधरा, शुगर मिल के एमडी जगदीप सिंह, नगराधीश सुरेश राविश, तहसीलदार पूंडरी चेतना चौधरी, नायब तहसीलदार ईश्वर सिंह व सुभाष चंद, डीआईओ दीपक खुराना सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।