बिधानसभा क्षेत्र इन्दौरा में दो वर्ष में सिर्फ विकास कार्यो के नामकरण ही हुए है ,बिकास नही—- ध्रुव कटोच
February 4th, 2020 | Post by :- | 169 Views
बिधानसभा क्षेत्र इन्दौरा में दो वर्ष में सिर्फ विकास कार्यो के नामकरण ही हुए है ,बिकास नही—- ध्रुव कटोच

लोकहित एक्सप्रेस(व्यूरो कांगड़ा)

  • इन्दौरा विधानसभा क्षेत्र में जयराम सरकार बनते ही इलाके में विकास के नाम की खूब चर्चा हुई कि विकास हो रहा है लेकिन विकास का सिर्फ नामकरण ही  हुआ है ,जबकी धरातल पर बिकास हुुुआ कम ही दिख रहा है जो कि काफी चर्चा का विषय बना हुआ है आखिर विकास है कहाँ जो दो सालों में मिल नहीँ रहा।

दरअसल इन्दौरा विधानसभा में मोजूदा सरकार के नुमाइंदे हर मंच पर इंदौरा में दो वर्षों में करबाए गए भरपूर बिकास की गिनती करबाकर  ढिंढोरा पीटते नजर आते है  लेकिन जमीनी स्तर पर कुछ भी नहीं मिला।

विकास के नाम पर किये गए जुम्ले बाजी

1. इन्दौरा हस्पताल को 50 बेड करना।
2.मिनी सचिवालय बनाना
3.  खनन माफिया पर कार्यवाही
4.इन्दौरा से मण्ड की सड़क बनाना
5.रेलवे ब्रिज मोहटली में बनाना

ऐसे कई वादे इन्दौरा में सरकार ने जनता के साथ किए लेकिन जमीनी स्तर पर एक भी काम अभी तक इन्दौरा विधानसभा क्षेत्र में नहीँ हुआ।बस एक घटिया सड़को का निर्माण इन्दौरा क्षेत्र में जरूर हुआ जो सड़के बनी वो मात्र 6 महीने के अंदर ही टूट गई

इसके अलावा नामकरण करके इलाके में वाहवाही इन्दौरा विधानसभा में मौजूदा सरकार द्वारा लूटी जा रही।

इन्दौरा में जनप्रीतिनिधियों द्वारा ऐसे काम किये जा रहें है जो कि मौजूदा प्रशासन को करने चाहिये थे लेकिन यह काम  अपना नाम ऊंचा करवाने के लिये कर रहें हैं।

डॉक्टर अशोक कुमार ने इंदौरा भाजपा के कार्यो को जोड़ दिया और उन हास्यास्पद कार्य से जो मौजूदा जनप्रीतिनिधि द्वारा किये गए उनकी एक लंबी सूची व्यान कर दी डॉक्टर अशोक ने द्वारा बताये गए हास्यप्रद कार्य जो भाजपा इंदौरा के जनप्रतिनिधि ने किये।

  1. 1. घास काटने वाले टोके लेने के लिए जनप्रीतिनिधि के हस्ताक्षर
    2.ट्रैक्टर सब्सिडी के लिए जनप्रीतिनिधि के हस्ताक्षर
    3.गैस कनेक्शन आवंटित करने के लिए अपना नाम करना(जबकि यह कार्य सम्बंधित विभाग का है)

वहीं ध्रुव कटोच(महासचिव युवा कांग्रेस जिला कांगड़ा चम्बा) ने भी भाजपा सरकार के किये वाधों को पूर्ण न होने पर सवाल खड़े कर दिए उन्होंने कहा कि 15 अगस्त को राज्यस्तरीय स्वतंत्रता दिवस इंदौरा में मनाया गया और उसमें इंदौरा के लिए कई सौगातें या तोहफा रूपी कार्य इंदौरा विधानसभा में करने की घोषणा की गई जिसमें इंदौरा का हस्पताल को 50 बेड का करना था उन्होंने कहा कि इस बात को आज तकरीबन 1 साल से ऊपर हो गया है लेकिन इंदौरा के हस्पताल की दशा नहीँ सुधरी उन्होंने कहा कि इस हस्पताल से 35 से 40 पंचायत जुड़ी हुई हैं जिनको यहाँ पर अच्छी सहूलियत नहीँ मिलती और उन्हें बाहर प्राइवेट हस्पताल में इलाज के लिए जाना पड़ता है उन्होंने भाजपा सरकार पर दावा बोलते हुए कहा कि जब घोषणा करनी है तो उसे पूरा भी करो यह एक जुमलेबाजी है जिस से आम जनता परेशान है।

 

 

,,,,,,,,,,,,एक बात तो जगजाहिर है कि जनप्रीतिनिधियों के अपने विकास में कोई कमी नहीं रही ओर इन्दौरा में दो वर्षों ठेकेदारों की संख्या बढ़ी है और उनके विकास में कोई भी मौजूदा जनप्रतिनिधी ने कोई कमी नही आने दी है  जनता का नामात्र ही बिकास हुआ है,,,,,,,,,,,,

 

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।