आईईसी यूनिवर्सिटी में आई बी एम् के सहयोग से फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन
February 3rd, 2020 | Post by :- | 95 Views

बीबीएन 3 फरवरी । राज कश्यप /ललित वर्मा 

 

अटल शिक्षा नगर, कालूझिंडा स्थित आईईसी यूनिवर्सिटी में विश्व की नंबर एक आईटी कंपनी, आईo बीo एम्o, के सहयोग से पांच दिवसीय फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन किया गया। आईo बीo एम्o कंपनी के साथ हुए करार के तहत, आईईसी यूनिवर्सिटी में इस शैक्षणिक सत्र से बी० टेक० कंप्यूटर साइंस में इंटरनेट ऑफ़ थिंग्स (IoT) और डाटा साइंस विषयों की स्पेशलाइजेशन के साथ 2 नए कोर्सेज करवाए जा रहे हैं। इन विषयों को आधुनिक समय की मांग को देखते हुए डिज़ाइन किया गया है जिसमे सेंसर टेक्नोलॉजी, क्लाउड कम्प्युटिंग, इंटरनेट ऑफ़ थिंग्स व वायरलेस तकनीक जैसे कई अत्याधुनिक विषयों को पाठ्यक्रम में सम्मिलित किया गया है।

कुलपति डॉ० अभय कुमार ने बताया कि आईईसी हिमाचल में एक मात्र यूनिवर्सिटी है जहाँ आईo बीo एम्o के सहयोग से इंटरनेट ऑफ़ थिंग्स (IoT) और डाटा साइंस की स्पेशलाइजेशन के कोर्सेज शुरू किये गए हैं। इस अवसर पर उपस्थित प्रभात कुमार पाढ़ी, टेक्निकल कंसल्टेंट एंड ट्रेनर (आईo बीo एम्o), ने बताया कि आईईसी यूनिवर्सिटी के इस कदम से रोजगार की संभावनाएं बढ़ेंगी और छात्रों को अत्याधुनिक तकनीक द्वारा विश्वस्तरीय कम्पीटीशन के लिए तैयार करना आसान होगा।
श्री विकास सारस्वत, रीजनल डायरेक्टर स्मार्ट ट्रांसफॉर्मेशन (आईo बीo एम्o), ने बताया कि आईo बीo एम्o द्वारा आईईसी यूनिवर्सिटी में फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम आयोजित करने का उद्देश्य टीचर को कंपनी के पाठ्यक्रम के अनुसार ट्रेन करना था ताकि वह छात्रों को अत्याधुनिक विषयों को आसानी से पढ़ा सकें। उन्होंने आईईसी यूनिवर्सिटी के प्रयासों की सराहना की।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।