कुुरुक्षेत्र को प्रदेश का सबसे स्वच्छ व सुंदर जिला बनाने के लिए जागरूकता जरूरी : धीरेंद्र
February 2nd, 2020 | Post by :- | 95 Views

कुरुक्षेत्र, ( सुरेश पाल सिंहमार )    ।      उपायुकत धीरेंद्र खडग़टा ने कहा कि कुरुक्षेत्र विश्व प्रसिद्ध धर्म व पर्यटन नगरी है। इस पावन धरा को सुंदर व स्वच्छ बनाने की जरूरत है। यह तभी संभव हो पाएगा जब जिला के प्रत्येक नागरिक का सहयोग प्रशासन के साथ होगा। इसके लिए प्रत्येक नागरिक को जागरूक हो कर कार्य करने की जरूरत है।

पुलिस प्रशासन व वेटरन एयर वारियर एसोसिएशन के सहयोग से आयोजित साईकिल जागरूता रेली को रवाना करने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इससे पहले डीसी धीरेंद्र खडग़टा, पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी, पूर्व विधायक डा. पवन सैनी, एसडीएम लाडवा अनिल यादव, डीएसपी भारत भूषण ने साईकिल रैली को हरी झंड़ी देकर रवाना किया। यह साईकिल रैली पूर्व विधायक डा. पवन सैनी, एसडीएम अनिल यादव, डीएसपी भारत भूषण की अगुवाई में लाडवा अनाडमंड़ी में पहुंची। इस रैली का पिपली, गांव मथाना में ग्राम पंचायत, राजकीय स्कूल लाडवा के प्रिंसीपल विपिन शर्मा, ग्राम पंचायत निवारसी सहित अन्य निजी स्कूलों व संस्थाओं ने फूल मालाओं के साथ स्वागत किया और सभी को रिफ्रेशमेंनट  वितरित की है। इतना ही नहीं एसोसिएशन की तरफ से लोगों को कपड़े के थैले भी वितरित किए गए।

डीसी ने कहा कि कुरुक्षेत्र में स्वच्छता पर फोकस रखकर काम किया जा रहा है। इस जिला को पालिथीन व प्लास्टिक फ्री बनाने के लिए नगर परिषद व नगर पालिकाओं का आदेश दिए गए है। इतना ही नहीं जो भी व्यञ्चित आदेशों की उलंघना करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी। इसके साथ इस जिला में नशे की रोकथाम, यातायात नियमों की पालना करवाने सहित अन्य कई समाजिक मुद्दों को लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

पूर्व विधायक डा. पवन सैनी ने कहा कि प्रशासन के प्रयास सराहनीय है। इन प्रयासों से लोगों को सहजता से जागरूक किया जा सकता है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि लोगों में ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूकता लाना जरूरी है। इसके लिए साईकिल रैली के साथ साथ सैमिनारों का आयोजन किया जा रहा है। जब जिला का प्रत्येक नागरिक ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक होगा तो सडक़ दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सकती है।  एसडीएम अनिल यादव ने कहा कि पुलिस व वेटरन एयर वारियर एसोसिएशन के सहयोग से पहली साईकिल रैली शाहबाद तक और दूसरी लाडवा तक निकाली हई है। अब तीसरी रैली कुरुक्षेत्र से पिहोवा तक निकाली जाएगी। इस रैली को लेकर हर वर्ग के लोगों में खासा उत्साह देखने को मिला है।

इस साईकिल रैली में सहायक सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी डा. नरेंद्र सिंह, एसोसिएशन के प्रधान पवन शर्मा, रोशन लाल, नरेश सागवाल सहित अन्य अधिकारी व गणमान्य लोग शामिल थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।