प्रयास समाज सेवा संस्थान द्वारा कम्बास गावँ में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया
February 2nd, 2020 | Post by :- | 108 Views

अंबाला , बराड़ा ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी )  ।         अंबाला ब्लड बैंक में रक्त की कमी को देखते हुए प्रयास समाज सेवा संस्थान ने कम्बास गावँ के युवा साथी आशु शर्मा के सहयोग से पंचायत भवन कम्बास में रक्तदान शिविर का आयोजन कर एक बार फिर रक्तदान के क्षेत्र में संस्था के संकल्प को सिद्ध किया है। प्रयास ने ये रक्तदान शिविर ब्लड बैंक के द्वारा आग्रह करने पर सिर्फ एक दिन के अंतराल में ही संस्था द्वारा यह शिविर लगाया गया।

आज प्रयास द्वारा लगाये गये रक्तदान शिविर में मुख्य अतिथि के तौर पर सुखपाल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के चेयरमैन हरपाल सिंह उगाला उपस्थित रहे तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता रोटरी क्लब बराडा के प्रधान पुषपेन्द्र राणा ने की।
शिविर की शुरुआत कम्बास युवा टीम के प्रधान आशु शर्मा द्वारा रक्तदान करके की गई। शिविर में बराडा युवा इकाई के प्रधान गगन कक्कड़, हर्ष तायल, शुभम, चरण लांबा के नेतृत्व में आयोजित शिविर में 50 युवाओं ने रक्तदान किया व संस्था के प्रयास का समर्थन किया।

इस अवसर पर प्रयास वारिश्ट सदस्य चंचल सिंह व रजनीश मेहता ने बताया कि जैसे ही शुक्रवार को प्रबंधन द्वारा रक्त की कमी की बात प्रयास से हुई तो साथ ही प्रयास ने कम्बास गावँ में शिविर लगवाने का निर्णय ले लिया, उन्होने कहा की आज के रक्तदान शिविर की खास बात यह रही की जैसे ही कम्बास गावँ के युवाओं को रक्तदान शिविर का व रक्त की कमी का पता चला तो तकरीबन 30 ऐसे युवाओं ने रक्तदान किया जिन्होने आज पहली बार रक्तदान किया,इनमें एक युवा लड्की दीक्षा पाल भी शामिल रही जिन्होने रक्तदान कर गाँव की अन्य लडकियों के सामने मिसाल पेश की।कम्बास गावँ के युवाओं ने कहा की आगे भी जब भी ऐसी स्थिति हुई तो वो सब युवा प्रयास संस्था के साथ हमेशा रक्तदान के लिये समर्पित खड़े हैं।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्री हरपाल सिंह जी ने प्रयास संस्था द्वारा किए जा रहे कार्यो की प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रयास की मुहिम अपने आप में काबिले तारीफ है उन्होंने कहा की आजकल रोज दुर्घटनाओं में रक्त न मिल पाने से कईं मौते होती हैं ओर प्रयास संस्था शिविर लगाकर ऐसे लोगों की जरुरत को पुरा करती हैं ।

रक्तदान शिविर मे मुख्य अतिथी हरपाल सिंह जी ने व प्रयास संगठन सचिव दिनेश मंगला व तृप्ता रानी द्वारा सभी रक्त दनियों को प्रयास की ओर से नेक कार्य के लिये प्रश्ंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर रजौली के रामचंद्र ने 18वीं बार , कम्बास के कवींद्र, तेजबिर, आशु शर्मा ने 7वीं बार, नवनीत व गौरव ने छटी बार प्रयास युवा सदस्य हर्ष तायल ,शुभम बराडा व हरजीत सिंह ने 5वीं बार, अभिषेक , कार्तिक, अमित ने तीसरी बार ब्लड डोनेट किया।

इस मौके पर कार्यक्रम में प्रयास संगठन सचिव दिनेश मंगला, प्रयास महिला सदस्य तृप्ता रानी कम्बास, सनदीप सैनी एडवोकेट, अक्षय राणा, विपिन शर्मा, नवनीत शर्मा, विकास, आशु शर्मा, रजत कुमार, कनू राणा व अमित कपूर मौजुद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।