मधुबन पुलिस अकादमी में भी लॉंच हुआ फिट इंडिया अभियान, निदेशक श्रीकांत जाधव ने किया आगाज
August 29th, 2019 | Post by :- | 101 Views

चंडीगढ़, ( महिन्द्र पाल सिंहमार )     ।      हरियाणा पुलिस अकादमी, मधुबन में देश के साथ ही फिट इंडिया मूवमैंट का शुभारम्भ हो गया। अकादमी के निदेशक एवं एडीजीपी श्रीकांत जाधव ने प्रधानमंत्री के इस अभियान में भागीदारी करते हुए अधिकारियों, अकादमी स्टाफ और प्रशिक्षणार्थियों के साथ शारीरिक व योग अभ्यास किए।
इसके बाद मधुबन की डा0 भीमराव आम्बेडकर रंगशाला में प्रधानमंत्री के फिट इंडिया लॉचिंग कार्यक्रम के सीधे प्रसारण के माध्यम से प्रधानमंत्री के संबोधन को सुना। उन्होंने प्रधानमंत्री के आहवान पर  3 हजार से अधिक प्रशिक्षणार्थियों एवं स्टाफ के साथ मिलकर फिट रहने का संकल्प लिया। फिट इंडिया लांच कार्यक्रम के सीधे प्रसारण को देखने के लिए अकादमी की रंगशाला में व्यवस्था की गई थी।
इस अवसर पर एडीजीपी श्रीकांत जाधव ने पुलिसकर्मियों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि जो मन और तन से फिट है उसी का जीवन हिट है। अपने परिवार, समाज और देश के लिए एक स्वस्थ व्यक्ति  कुछ बेहतर करने में सक्षम होता है। पुलिस विभाग में तो फिटनैस ड्यूटी को ठीक प्रकार से निभाने के लिए एक आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि  जैसा की फिट इंडिया लांचिग कार्यक्रम के दौरान दिखाया गया है कि फिटनैस के लिए भारत देश में लोग अलग-अलग तरीके अपनाते हैं। आप भी अपनी रुचि, और उम्र के अनुसार योग, कसरत, खेल, नृत्य अदि माध्यमों से अपने आप को चुस्त और स्वस्थ रखें। उन्होंने आह्वान किया कि हम सभी प्रधानमंत्री द्वारा आरम्भ किए फिट इंडिया अभियान में बढ़-चढकर भागीदारी करें । अपने जीवन को सुंदर और स्वस्थ बनाएं।

इस अवसर पर अकादमी के पुलिस अधीक्षक कृष्ण मुरारी, पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम, उप पुलिस अधीक्षक राजकुमार, उप पुलिस अधीक्षक शीतल सिंह धारीवाल, उप पुलिस अधीक्षक पवन कुमार, उप पुलिस अधीक्षक सुंदर सिंह, उप पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी देवी, प्रशिक्षु डीएसपी एवं पूर्व हॉकी टीम कप्तान सरदार सिंह ने भी कार्यक्रम में भाग लिया। अकादमी में हुए कार्यक्रम का आरम्भ और समापन राष्ट्रगान के साथ किया गया।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।