हिमाचल के पत्रकार एनयूजे इंडिया की बैठक में भाग लेने जयपुर रवाना,  2 दिवसीय बैठक में होंगे अहम निर्णय – रणेश राणा
February 1st, 2020 | Post by :- | 68 Views

शिमला :     एनयूजे (इंडिया) की राष्ट्रीय कार्यसमिति बैठक में भाग लेने के लिए जयपुर रवाना इस बैठक में देशभर के पत्रकार भाग ले रहे हैं। यह बैठक 1-2 फरवरी को परशुराम भवन राजस्थान में होगी बैठक।

नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स, इंडिया (एनयूजेआई) की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक 1 व 2 फरवरी, 2020 को जयपुर के परशुराम भवन विद्याधर नगर सेक्टर में होगी। इस बैठक में राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तरप्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश समेत देश भर के सभी राज्यों के प्रतिष्ठित और नामी मीडिया संस्थानों के करीब तीन सौ वरिष्ठ पत्रकार शामिल होंगे। इस आयोजन की समस्त जिम्मेदारी नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स, इंडिया (एनयूजेआई) से सम्बद्ध जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ऑफ राजस्थान (जार) को दी गई है। हिमाचल प्रदेश इकाई के अध्यक्ष रनेश राणा की अगुवाई में 10 सदस्यीय सदस्यों की एक टीम रवाना हुई। इसमें राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य जोगिंद्र देव आर्य, जितेंद्र ठाकुर, रविंद्र तेजपाल, सुमित शर्मा, महिला विंग की अध्यक्ष सीमा शर्मा, गोपाल शर्मा , सत्यदेव सहोड़, रोहित गोयल समेत कई सदस्य शामिल हैं। हिमाचल इकाई के अध्यक्ष रनेश राणा ने बताया कि एनजेयू (आई) इस राष्ट्रीय स्तर की बैठक में वर्ष 2020 के कैलेंडर का भी विमोचन किया जाएगा। इस दो दिवसीय बैठक में पत्रकार सुरक्षा कानून, मीडिया संस्थानों पर बढ़ती पाबंदी, वर्किंग जर्नलिस्ट्स एक्ट पर कुठाराघात, एनयूजेआई की आगामी द्विवार्षिक बैठक और चुनाव कार्यक्रम को लेकर चर्चा होगी। एक फरवरी को सुबह 11 बजे से रजिस्ट्रेशन और पत्रकारों का स्वागत सत्कार होगा। शाम 5 बजे एक पत्रकार सत्र रखा गया है, जिसमें एनयूजेआई के पदाधिकारी अपने विचार रखेंगे। दूसरे दिन 2 फरवरी को सुबह 11 बजे बैठक की विधिवत शुरुआत होगी। पूरे दिन तीन सत्र होंगे। उद्घाटन सत्र के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सूचना एवं जनसंपर्कमंत्री डॉ. रघु शर्मा, सूचना एवं जनसंपर्क राज्यमंत्री सुभाष गर्ग, कृषि मंत्री लालचंद कटारिया, मुख्य सचेतक महेश जोशी, आयुक्त सूचना एवं जनसंपर्क नीरज कुमार पवन को आमंत्रित किया गया है।

हिमाचली परिधान में रनेश राणा ने बताया कि एनजेयू (आई) कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिमाचल प्रदेश से जाने वाले सदस्य हिमाचली परिधान में शिरकत करेंगे। सभी सदस्य सफेद कुर्ता-पायजामा और हिमाचली टोपी पहनकर बैठक में शामिल होंगे।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।