गृह, मंत्री अनिल विज ने शास्त्री कालोनी स्थित अपने निवास स्थान पर शनिवार हरियाणा के दूर-दराज से आये लोगों की शिकायतों को सुनते हुए इनका निपटान त्वरित करने के निर्देश दिये।
February 1st, 2020 | Post by :- | 110 Views

अम्बाला, ( अशोक शर्मा )     ।    गृहमंत्री अनिल विज के निवास स्थान पर टोहाना से आई नताशा ने अपनी लिखित शिकायत मे बताया कि 16 जनवरी को उसके भाई उमेश मेहता पर जानलेवा हमला हो गया था। इस मामले में उसके भाई ने 6 आरोपियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी।

मामले में संलिप्त एक ही आरोपी की गिरफ्तारी हुई है जबकि मुख्य आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। उसने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की गुहार लगाई। कुरूक्षेत्र निवासी जसविन्द्र सिंह ने गृहमंत्री को अवगत करवाया कि उसने सन राईज इंटरप्राईजिज कंपनी के साथ समझौता करते हुए शाहबाद के वार्ड नम्बर 11, 18 व 20 वार्ड में स्ट्रीट लाईटों को लगवाने के तहत लेबर के काम करवाया था। उक्त कंपनी द्वारा 1 लाख 97 हजार 900 रूपये की अदायगी नहीं की जा रही है। सोनीपत निवासी राज कुमार, बिहलोली निवासी दलीप कुमार, सम्भालखा निवासी जंगबीर व प्रमोद कुमार ने पानीपत के एक गिरोह द्वारा नौकरी के नाम पर उनके साथ लाखों रूपये की धोखाधडी किए जाने की शिकायत पुलिस में दिये जाने पर भी कार्रवाई न किए जाने बारे गृहमंत्री को अवगत करवाया।

गृहमंत्री ने इस मौके पर नगर परिषद के सचिव से छावनी के बाजारों से अवैध अतिक्रमण को हटाने के बारे जानकारी लेते हुए कहा कि सडक़ पर किसी भी सूरत पर अवैध अतिक्रमण नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह अभियान जारी रखें, जो भी अवैध अतिक्रमण करता है उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करें। पुलिस विभाग के अधिकारियों को भी उन्होने कहा कि जो भी सडक़ पर वाहनों को गल्त दिशा में खड़े करते है उनके खिलाफ भी शिकंजा कसें।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होने बताया कि उनके पास अधिकतर शिकायतें पुलिस विभाग से सम्बन्धित आती हैं, वह शिकायतों का निपटान करने में लगे हुए है। लोग भी उन्हें आकर शिकायतों का निपटारा हो रहा है उस बारे अवगत करवा रहे हैं। उन्होने कहा कि मैं उस दिन मानुंगा जब पुलिस से सम्बन्धित कोई भी शिकायत उनके पास नही आयेगी तथा पुलिस अधिकारियों द्वारा अपने-अपने जिले में प्रार्थियों की शिकायतों का निपटान समय रहते निष्पक्ष जांच करते हुए किया जायेगा। इस मौके पर डीएसपी अनिल कुमार, राजीव डिम्पल, मीडिया कोर्डिनेटर विजेन्द्र चौहान सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।