जिला कार्यक्रम अधिकारी बलजीत कौर ने समय रहते शुक्रवार को सडक़ दुर्घटना में अस्पताल पहुंचाकर उसकी जान बचाने का काम किया हैं।
January 31st, 2020 | Post by :- | 83 Views

अम्बाला: अशोक शर्मा

अम्बाला-चण्डीगढ़ मार्ग पर सद्दौपुर के नजदीक आज शुक्रवार को सडक़ दुर्घटना में घायल एक महिला को जिला कार्यक्रम अधिकारी बलजीत कौर ने समय रहते अस्पताल पहुंचाकर उसकी जान बचाने का काम किया हैं। महिला का नागरिक अस्पताल अम्बाला शहर में इलाज चल रहा हैं।
जिला कार्यक्रम अधिकारी बलजीत कौर ने बताया कि आज वह इंस्पेक्शन के तहत सद्दौपुर के पास से गुजर रही थी तो उन्होंने सडक़ किनारे एक महिला को देखा जो कि घायल अवस्था में बेसुध पड़ी थी तथा उसके मुंह से खुन निकल रहा था। रोडवेज की बस की साईड लगने से महिला घायल होकर पड़ी थी तथा आसपास लोग भी खड़े थे, लोगों द्वारा महिला को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया जा सके इसके लिए उन्होंनेे एम्बुलेंस को भी फोन किया। बलजीत कौर ने बताया कि महिला की हालत को देखते हुए उन्होंने तुरन्त अपनी सरकारी गाड़ी से उक्त महिला को नागरिक अस्पताल पहुचाया। इस दौरान उनके साथ जिस बस से यह हादसा हुआ था उसका ड्राईवर भी साथ रहा।
जिला कार्यक्रम अधिकारी बलजीत कौर ने बताया है कि इंसानियत के नाते उन्होंने घायल महिला को अस्पताल पहुंचाने का काम किया हैं। उन्होनें कहा कि यह उनके लिए बड़ा ही सुखद अहसास है कि वह किसी के जीवन को बचाने में कामयाब हो सके हैं। हर व्यक्ति को चाहिए कि यदि कोई भी घटना उनके समक्ष होती हैं तो वे अपना कत्र्तव्य निभाते हुए घायल व्यक्ति की सहायता करें। अब तो नियम भी बन चुके हैं कि घटना में घायल व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाने में डॉक्टरों द्वारा या पुलिस द्वारा किसी तरह की पूछताछ जैसे उनका नाम, पता इत्यादि बिना उनकी अनुमति के नहीं पूछा जाएगा। बहुमूल्य मानवीय जीवन को बचाना हम सबकी जिम्मेवारी हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।