विद्यालयो में बसंत पंचमी पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया
January 31st, 2020 | Post by :- | 133 Views

चौमहला, ( अमित अग्रवाल)    ।      झालावाड ज़िले के चौमहला सहित क्षेत्र में बसन्त पंचमी का पर्व हर्ष उल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर मन्दिरो में माँ सरस्वती की पूजा अर्चना कर प्रसादी वितरण की गई। महिलाओ ने पीले वस्त्र धारण किए तथा पीला भोजन ग्रहण किया।

क्षेत्र के स्कूलों में भी बसन्त पर्व व शहीद दिवस मनाया गया। क्षेत्र के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बर्डियाबिरजी में बसन्तपर्व व शहीद दिवस मनाया गया। इस अवसर पर आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए प्रधानाचार्य देश दीपक यादव ने कहा कि बसन्त का आगमन से प्रकृति में परिवर्तन का संकेत है जिस प्रकार सन्त के आने से जीवन मे सुधार होता है वैसे बसन्त का आगमन प्रकृति में परिभार्जन एवम परिशोधन का प्रतीक होता है। शहीद दिवस के अवसर पर महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यापर्ण कर 2 मिनिट का मौन रखा गया।

कस्बे के एक्सीलेंट पब्लिक स्कूल में भी बसन्त पर्व मनाया गया। संस्था के निदेशक संजय शर्मा, प्रधानाचार्या प्रश्मिता जैन,अलका कुलश्रेष्ठ आदि ने माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यापर्ण कर कार्यक्रम की शुरुवात की।कार्यक्रम में छात्र छात्राओं द्वारा बसन्त पर्व पर कविता गीत की प्रस्तुति दी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।