गजसिंहपुर डाकघर ऊचाइयों की ओर, आई पी पी बी द्वारा “आज का बादशाह” लॉन्च
August 29th, 2019 | Post by :- | 297 Views

‌गजसिंहपुर,(यश कुमार)। डी ओ पी और संचार मंत्रालय के साथ साझेदारी में आई पी पी बी द्वारा 41 दिनों की अवधि में दिनांक- 5 जुलाई 2019 से 14 अगस्त 2019 तक आज का बादशाह (AKB) लॉन्च किया गया था जिसके पूर्ण होने पर श्रीगंगानगर मण्डल द्वारा 98 बाहुबली बनाकर सम्पूर्ण भारत मेंं चौथा स्थान प्राप्त किया गया है ।

अजय कुमार चुघ सहायक अधीक्षक डाकघर श्रीगंगानगर मण्ड़ल ने बताया कि देवीलाल सहारण अधीक्षक डाकघर व निरीक्षक डाकघर गौरव चलाना के निर्देशन एवं उप डाकपाल गौतम जैन के प्रयासों से गजसिंहपुर उप डाकघर ने 11 बाहुबली बनाकर श्रीगंगानगर मण्ड़ल मेंं प्रथम स्थान प्राप्त किया है वही सहायक अधीक्षक अजय कुमार चुघ ने बताया कि गजसिंहपुर डाकघर ने श्रीगंगानगर जिले में बाहुबली व खाता खोलने में प्रथम स्थान प्राप्त कर गजसिंहपुर इलाके एवं श्रीगंगानगर जिले व राजस्थान का नाम रोशन किया है ।

चुघ ने बताया कि कोई भी कार्य एक अकेला इंसान पूरा नहीं कर सकता लेकिन एकता में ही शक्ति है आज के समय में एकता के बिना हर कार्य अधूरा है यह बात उन्होंने गजसिंहपुर के डाकघर में कहीं साथ ही उन्होंने गजसिंहपुर डाकघर में बन रहे आधार कार्ड की प्रशंसा करते हुए बताया कि गौतम जैन के प्रयासों से ही यह कार्य संभव हो सका है वही गौतम जैन व स्टाफ की प्रशंसा करते हुए कहा कि गजसिंहपुर डाकघर की तरह अन्य डाकघरों को भी सीख लेनी चाहिए।

जिस तरह से तालमेल व जनता का जुड़ाव अपने आप में एक मिसाल है व चुघ ने बताया कि एक अकेले ही गजसिंहपुर डाकघर ने दुसरो की अपेक्षा सबसे अधिक संख्या में 11 बाहुबली बनाकर एक रिकॉर्ड कायम किया है तथा वर्तमान में इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक के लगभग 1 करोड़ खाते खोलें गए है इस अभियान में दीपिका मोंगा, अनिल मीणा, सैयद इरफान अली, ज्योति काठपाल व योगेश कुमार की महत्वपूर्ण भूमिका रही इसी क्रम मेंं इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक के खाते खोलने एवं अन्य लक्ष्यों की प्रप्ति हेतु कैम्प का आयोजन बुधवार को श्रीकरणपुर में किया गया।

जिसमें अधिक से अधिक लोगों क़ो डिजिटल प्लेटफॉर्म पर लाने हेतु जागृति अभियान चलाया जा सके तथा लोगों को अन्य धोखाधड़ी व लालच से बचाया जा सके व अधिक से अधिक जनता का जुड़ाव सीधा डाकघर से हो सके गजसिंहपुर डाकघर अधीक्षक गौरव जैन ने बतायाा कि आम जनता द्वारा डाकघर से जुड़ी बचत योजनाओं व आई पी पी बी खातों के प्रति विशेष उत्साह दिखाया गया ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।