कालोनी की मेन गली में बह रहा सीवरेज का गंदा पानी, बदबू से लोगों का जीना हुआ मुहाल। समस्या के समाधान के लिए एसोसिएशन ने लिखा पत्र।
January 29th, 2020 | Post by :- | 76 Views

पिंजौर ( चन्द्रकान्त शर्मा )    ।   बसंत विहार-विकास विहार के साथ सटी कालोनी की मेन गली में बह रहे सीवरेज के पानी से कालोनीवासियों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कालोनी की एसोसिएशन के प्रधान सुनील वर्मा का कहना है कि कालोनी की यह मेन गली कालका शहर व गांव टगरा को जाने वाली सड़क से जुड़ी हुई है। इसी गली से दिनभर कालोनीवासियों का आना-जाना रहता है। स्कूली बच्चों को भी इसी रास्ते से गुजर कर स्कूल की बसें पकड़नी पड़ती हैं, नौकरी पेशा वाले सैंकड़ों लोग भी इसी रास्ते से गुजरते हैं। वर्मा का कहना है कि गांव टगरा से बह रहे गंदे पानी के निकासी की कोई उचित व्यवस्था न होने के कारण वह गंदा पानी दिनभर गली में बहता रहता है।

एसोसिएशन के महासचिव राज कुमार धीमान का कहना है कि इस मेन गली में बह रहे सीवरेज के गंदे पानी की बदबू से कालोनीवासियों को अपने नाक को रुमाल से ढककर गली से गुजरने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। कालोनीवासियों को बीमारी फैलने का भी डर सता रहा है, उनका कहना है कि कालोनीवासी कभी भी गम्भीर बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं। इस समस्या के समाधान के लिए कालोनी की एसोसिएशन बसंत विहार रेजीडेंशियल सोसायटी की और से दिनांक 27-01-2020 को नगर निगम, कालका को लिखित पत्र भेज कर शीघ्र ही उचित समाधान करवाने की अपील की गई है। इसके अलावा एसोशिएशन की और से नगर निगम प्रशासन को गली के साथ बने श्मशानघाट में लोहे का गेट लगवाने के लिए भी अनुरोध किया गया है।

क्या कहते हैं नगर निगम कालका के सचिव।

इस बारे जब सवांददाता ने नगर निगम के सचिव देवेंद्र से बात की तो उन्होंने बताया कि शिकायत आई है, एक सप्ताह के भीतर इस समस्या का समाधान करवा दिया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।